Advertisement

अमरनाथ यात्रा: गृहमंत्री ने दिए सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश

केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर मार गिराया जाए तथा यात्रियों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए जाएं।
अमरनाथ यात्रा: गृहमंत्री ने दिए सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने के निर्देश

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर हाई लेवल कमेटी की बैठक में यात्रियों पर आंतकी हमले और भविष्य में इस तरह के हमले रोकने को लेकर अहम चर्चा हुई। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले में मारे गए लोगों के लिए दुख जताया। उन्होंने कहा कि मैं कश्मीर के उन सभी लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने इस आतंकी हमले के खिलाफ आवाज बुलंद की है। बैठक में एनएसए अजीत डोभाल, आईबी व रॉ चीफ  समेत आला अफसर शामिमल हुए।  

यात्रियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर के नेतृत्व में एक टीम जम्मू कश्मीर भेजने का फैसला भी लिया गया। सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर श्रीनगर पहुंच गए हैं ताकि यात्रा के रास्ते पर ठीक तरह से जवानों की तैनाती की जा सके। वह बालटाल और पहलगाम के रूट की सुराक्षा को और पुख्ता करके जमीनी हकीकत से जुड़ी रिपोर्ट गृहमंत्रालय को सौंपेगे। सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। साथ ही किसी भी गैर पंजीकृत गाड़ी पर नजर रखने के लिए कहा गया है। बैठक में बताया कि बस ड्राइवर ने नियमों की अनदेखी की है क्योंकि एक तय समय के बाद बस जाने की मंजूरी नहीं है क्योंकि सुरक्षा हटा ली जाती है। इस बार यात्रियों की सुरक्षा के लिए राज्य पुलिस के अलावा 21 हजार अर्धसैनिक बलों को लगाया गया है। पिछले बार के मुकाबले साढे नौ हजार सुरक्षा बल ज्यादा लगाए गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad