Advertisement

राजा भैया के पिता को जिला प्रशासन ने किया नजरबंद, कुंडा में तैनात है पुलिस बल

प्रतापगढ़ के कुंडा में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को...
राजा भैया के पिता को जिला प्रशासन ने किया नजरबंद, कुंडा में तैनात है पुलिस बल

प्रतापगढ़ के कुंडा में यूपी सरकार के पूर्व मंत्री व विधायक राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह को प्रशासन ने नजरबंद कर लिया है।

न्यूज 18 के मुताबिक, इसके अलावा 5 अन्य लोगों को नजरबंद कर दिया गया है। प्रशासन ने यह कार्यवाई रविवार को शेखपुर आशिक में प्रस्तावित भंडारे को रोकने के मद्देनजर की है। बताया जा रहा कि रविवार शाम 7 बजे तक ये लोग नजरबंद रहेंगे। इस मौके पर भदरी राजमहल के बाहर डीएम और एसपी कैंप लगाकर मौजूद हैं।

बता दें कि कुंडा कोतवाली के शेखपुर आशिक में कई साल पहले मोहर्रम के दिन एक बंदर की मौत हो गई थी। जिसके बाद लखनऊ- इलाहाबाद हाइवे के किनारे एक हनुमान मंदिर का निर्माण कराया गया था। पिछले कुछ सालों से मोहर्रम के दिन यहां राजा उदय प्रताप सिंह हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। साथ ही भंडारे का आयोजन भी करवाते हैं जबकि इसी रास्ते से मोहर्रम का ताजिया भी निकलता है।

इस वजह से यहां तनाव की स्थिति बन जाती है। इसी तनाव के चलते साल 2015 में ताजिया 3 दिन बाद निकाला गया था। साल 2016 में प्रशासन किसी तरह ताजिए निकलवाने और भंडारे पर रोक लगाने में कामयाब हो सका था।

सीओ राधेश्याम ने कहा, ''राजा उदय प्रताप सिंह, जितेंद्र यादव, आनंद पाल, रमाकांत मिश्र, भवानी विश्वकर्मा व रवि सिंह को शनिवार रात 10 बजे से रविवार शाम 07 बजे तक आवासीय परिसर से बाहर न निकलने का नोटिस दिया गया है। हालांकि राजा उदय को नोटिस रि‍सीव नहीं कराया जा सका है। पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है।'' फिलहाल मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad