Advertisement

'पद्मावत' पर पूर्ण बैन से नीचे कुछ भी स्वीकार नहीं: करणी सेना प्रमुख

फिल्म 'पद्मावत' के प्रदर्शन की तारिख तय हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद फिल्म का विरोध जारी है। ये 25 जनवरी...
'पद्मावत' पर पूर्ण बैन से नीचे कुछ भी स्वीकार नहीं: करणी सेना प्रमुख

फिल्म 'पद्मावत' के प्रदर्शन की तारिख तय हो चुकी है, लेकिन इसके बावजूद फिल्म का विरोध जारी है। ये 25 जनवरी को पूरे देश में फिल्म रीलीज की जाएगी। राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और अब हरियाणा में भी फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लग गया है। 

धौलपुर में करणी सेना ने मंगलवार को फिल्म 'पद्मावत' के विरोध में प्रदर्शन किया। करणी सेना के प्रमुख कालवी ने प्रदर्शन के दौरान कहा, ‘मैं बार-बार देश के प्रधानमंत्री और सभी मुख्यमंत्रियों से अनुरोध करता हूं कि हमारी भावनाओं को समझा जाए’। कालवी ने कहा कि देश में फिल्म पर पूर्ण बैन के सिवा कुछ भी मंजूर नहीं होगा।

 

 

बता दें कि संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' को लेकर पूरे राजस्थान में लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। लेकिन केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दे दी है। भाजपा शासित तीन राज्य उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गोवा ने भी फिल्म को दिखाने की घोषणा कर दी है।

गौरतलब है कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ नए नाम ‘पद्मावत’ के साथ 25 जनवरी को रिलीज करने की घोषणा की गई है। फिल्म के विरोध में करणी सेना ने मुंबई में सेंसर बोर्ड के दफ्तर पर प्रदर्शन किया। करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया गया।

वहीं, फिल्म को लेकर निर्माता, अभिनेता रणवीर व अभिनेत्री दीपिका पादुकोण पर दर्ज मामले की जोधपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। जज ने कहा कि फिल्म से भावनाएं प्रभावित हुई हैं या नहीं, यह फिल्म देखे बिना स्पष्ट नहीं होगा। अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी।

क्या है विवाद

पद्मावत का विरोध इस आधार पर हो रहा है कि इसमें ऐतिहासिक तथ्‍यों से छेड़छाड़ की गई है, जिससे राजपूत राजा रतन सिंह और रानी पद्मावती के सम्‍मान पर आंच आई है। उनका कहना है कि वे इस फिल्‍म को नहीं रिलीज होने देंगे। फिल्‍म रिलीज के विरोध में कई विवादित बयान भी सामने आए थे।

फिल्‍म में रानी पद्मावती का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाक काटने की धमकी तक दी गई। वहीं, भाजपा के एक नेता ने फिल्‍मकार संजय लीला भंसाली और दीपिका का सिर कलम करने वालों को 10 करोड़ रुपये का इनाम दिए जाने तक की घोषणा कर डाली।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad