Advertisement

मध्य प्रदेश: स्‍कूल में ‘घूमर’ गाने पर डांस को लेकर करणी सेना का हंगामा, जमकर की तोड़-फोड़

फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ तो कर दिया गया,...
मध्य प्रदेश: स्‍कूल में ‘घूमर’ गाने पर डांस को लेकर करणी सेना का हंगामा, जमकर की तोड़-फोड़

फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का नाम बदलकर ‘पद्मावत’ तो कर दिया गया, लेकिन इसके बावजूद फिल्म का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। करणी सेना के अलावा कई संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। इस फिल्म पर देश के कई हिस्सों में तोड़-फोड़ भी देखने को मिली। ताजा मामला मध्यप्रदेश का है, जहां रतलाम जिले में इस फिल्म के ‘घूमर’ गाने पर डांस को लेकर तोड़-फोड़ करने की खबर है।

मध्‍य प्रदेश के रतलाम जिले के जौरा में सेंट पॉल कॉन्‍वेंट स्‍कूल में दीपिका पादुकोण पर ‌फिल्‍ममाए गाने 'घूमर’ पर स्कूली बच्चे डांस कर रहे थे, तभी करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गाने का विरोध करते हुए तोड़-फोड़ शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने स्‍कूल की कुर्सियां तोड़ दीं और सारे साउंड सिस्टम को भी तहस-नहस कर दिया। करणी सेना के लोगों ने बच्चों के प्रोगाम को भी रोक दिया। इस मामले को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार ‌किया है।


इससे पहले करणी सेना ने मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के एक डांस के वीडियो का विरोध किया था। इस वीडियो में अपर्णा फिल्म 'पद्मावत' के 'घूमर' गाने पर डांस करती हुई नजर आ रही थीं। उनके इस डांस वीडियो पर करणी सेना प्रमुख लोकेद्र कल्वी का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि हम किसी खास वजह के लिए लड़ रहे हैं। एक राजपूत होने के बाद भी उन्होंने समाज की भावनाओं का ख्याल नहीं किया और इस गाने पर डांस किया। अगर उन्हें घूमर इतना ही पसंद है, तो हम उन्हें मूल घूमर गीत और अन्य राजस्थानी लोक गीत भेज देंगे।

बता दें कि 'पद्मावत' भारी विवाद के बाद 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म 'पद्मावत' में 5 बदलाव के सुझाव देकर, इसे हरी झंडी दे दी थी। विवादित फिल्म 'पद्मावत' में 300 कट लगाए गए हैं, लेकिन करणी सेना का कहना है कि फिल्म के नाम में बदलाव करने से कुछ नहीं होगा। सेंसर बोर्ड को पद्मावत फिल्म पर रोक लगानी होगी। अगर फिल्म उसके बाद भी रिलीज की जाएगी तो पद्मावत का विरोध हथियारों के साथ किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad