Advertisement

कश्मीर में चौबीस घंटे के भीतर आठ आतंकी मारे गए, पुलवामा, शोपियां में हुईं मुठभेड़

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह और आतंकियों का सफाया किया है। जम्मू कश्मीर...
कश्मीर में चौबीस घंटे के भीतर आठ आतंकी मारे गए, पुलवामा, शोपियां में हुईं मुठभेड़

कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह और आतंकियों का सफाया किया है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिलों में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को घेरा तो उनके साथ मुठभेड़ हो गई। इस तरह कल रात से चले अभियानों में आठ आतंकी मारे जा चुके हैं।

पुलवामा में मस्जिद में घुसे थे आतंकी

अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए जबकि शोपियां में हुई मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। पुलिस के अनुसार गुरुवार को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के पाम्पोर स्थित मीज में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली तो सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान आतंकियों से सामना होने के साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। एक आतंकी गुरुवार को ही फायरिंग में मारा गया जबकि दो अन्य आतंकी नजदीकी मस्जिद के अंदर छिप गए। सुरक्षा बलों ने मस्जिद का पूरी रात घेराबंदी बनाए रखी। आज सुबह सुरत्रा बलों ने आतंकियों को निकालने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। बाद में हुई फायरिंग में दो आतंकी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि मस्जिद में आतंकियों को निकालने के लिए फायरिंग या विस्फोट नहीं किया गया।

शोपियां में पांच आतंकी मरे

एक अन्य आतंकवाद विरोधी अभियान शोपियां के मुनांद-बांदापावा क्षेत्र में चलाया गया। यह अभियान गुरुवार को शुरू हुआ। शुक्रवार को इस अभियान में चार आतंकी मारे गए। डिफेंस प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने शुक्रवार को बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद अभियान शुरू किया गया था। गुरुवार को भी एक आतंकी मारा गया था। इस तरह दोनों मुठभेड़ों में पिछले 24 घंटों के भीतर आठ आतंकी मारे गए।

इस साल में 100 आतंकियों का सफाया

कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने सुरक्षा बलों को इस साल के दौरान अब तक 100 आतंकियों के सफाए पर बधाई दी है। कश्मीर के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने ट्वीट करके बधाई देते हुए कहा कि टीम कश्मीर ने एंटी टेरेरिस्ट ऑपरेशन्स में सेंचुरी लगाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad