Advertisement

विहिप और बजरंग दल के गोरक्षकों ने गाय लेकर जा रहे भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की

गोरक्षा के एक जघन्य मामले में कर्नाटक के उडुप्पी में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भाजपा के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी और एक अन्य व्यक्ति को जख्मी कर दिया। भाजपा कार्यकर्ता कथित तौर पर गायों को बूचड़खाने लेकर जा रहा था।
विहिप और बजरंग दल के गोरक्षकों ने गाय लेकर जा रहे भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की

कर्नाटक के तटीय उडुप्पी जिले में गाय लेकर जा रहे भारतीय जनता पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता को बुधवार की रात विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के गोरक्षक कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से पीट-पीटकर जान से मार दिया। हेबरी के नजदीक बुधवार की रात भाजपा कार्यकर्ता का रास्ता रोककर उसकी हत्या की गई। उडुप्पी के जिला पुलिस अधीक्षक के. टी. बालाकृष्णन ने बताया कि प्रवीण पुजारी (28) और अक्षय देवडिगा (20) को विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने घेरकर धारदार हथियारों से हमला किया क्योंकि वे एक वाहन में तीन गायों को कथित तौर पर बूचड़खाने लेकर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि पुजारी की तुरंत मौत हो गई जबकि देवडिगा को ब्रम्हवार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालाकृष्णन ने बताया कि इस मामले मेंं 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य को पकड़ने के लिए तलाश जारी है।

उडुप्पी और दक्षिण कन्नड़ के तटीय जिलों में पिछले कुछ सालों से गोरक्षा का मुद्दा गरम रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को जैसे ही लोगों को यह पता चला कि प्रवीण और अक्षय गायों को बूचड़खाना लेकर जा रहे हैं, विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता इकट्ठे हो गए और उनके वाहन को रोककर उनपर हमला कर दिया। पुलिस ने पुष्टि की है कि दोनों पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। उडुपी और मंगलुरु संयुक्त दक्षिण कन्नड़ जिले से अलग होकर बने नए जिले हैं। मंगलुरु शहर 2009 में तब चर्चा में आया था जब श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने कुछ महिलाओं पर पब जाने को लेकर हमला किया था। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad