Advertisement

कांग्रेस के जिन लोगोंं ने चुनाव में मदद नहीं की, उनके खिलाफ एक्शन होगा- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार यानी आज गुजरात दौरे पर हैं। 18 दिसंबर को आए चुनाव नतीजों के बाद...
कांग्रेस के जिन लोगोंं ने चुनाव में मदद नहीं की, उनके खिलाफ एक्शन होगा- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार यानी आज गुजरात दौरे पर हैं। 18 दिसंबर को आए चुनाव नतीजों के बाद पहली बार अपनी गुजरात यात्रा के दौरान राहुल पहले सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। 

अहमदाबाद में उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा- अगर कांग्रेस एक साथ खड़ी हो जाती है तो हारती नहीं है। चुनाव में हमारी हार हुई पर हम जीते क्योंकि वो गुस्से से लड़े और उनके पास सब साधन थे और हमारे पास सच। हम प्यार से लड़े।

उन्होंने कहा कि 90 फीसदी लोगों ने चुनाव में कांग्रेस के साथ मेहनत की और साथ लड़े लेकिन 5-10 फीसदी लोगों ने पार्टी की मदद नहीं की और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा कि विधानसभा में इस बार एक नयी लीडरशिप तैयार हुई है, ये लीडरशिप अगले चुनाव में गुजरात की सरकार को चलाएगी। आप देख लेना, मैं यहां स्टेज से आपको कहता हूं, 135 सीटें कांग्रेस  आएंगी।

गुजरात में राहुल की अगुवाई में पिछली चुनावों की तुलना में कांग्रेस पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि इस चुनाव में पार्टी को जीत हाथ नहीं लगी, लेकिन उसने 77 सीटों पर सफलता पाई। बीजेपी ने को इस चुनाव में 99 सीटें मिली।

शुक्रवार को आयोजित कांग्रेस अध्यक्ष पार्टी कार्य समिति की बैठक में पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनका गुजरात मॉडल एक 'झूठ’ है और इस तरह के झूठ एक-एक कर सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात मॉडल का 'झूठ’ खुल गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के 'झूठ’ एक एक कर खुल रहे हैं। साथ ही, राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के पुत्र के मामले तथा राफेल लड़ाकू विमान सौदे को बदले जाने के बारे में चुप क्यों हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी वैसे तो पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में सीडब्ल्यूसी की अगुवाई करते रहे हैं, लेकिन पार्टी अध्यक्ष के रूप में शुक्रवार को उनकी पहली बैठक थी। राहुल को 11 दिसंबर को निर्विरोध कांग्रेस प्रमुख चुना गया था और उन्होंने 16 दिसंबर को अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाला था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad