Advertisement

निर्भया कांड के दोषी बोले: कोर्ट पर जनता का दबाव, पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे

निर्भया बलात्कार और हत्या मामले में मौत की सजा पाने वाले दोषियों के वकीलों ने शुक्रवार को कहा कि जनता के दबाव में आकर ही उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले को बरकार रखा है।
निर्भया कांड के दोषी बोले: कोर्ट पर जनता का दबाव, पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे

इन चार दोषियों में से दो के वकील एपी सिंह ने कहा कि इस फैसले पर पुनर्विचार के लिये याचिका दायर की जायेगी क्योंकि शीर्ष अदालत ने जनता और इस घटना के खिलाफ हुये विरोध प्रदर्शनों के दबाव में आकर घुटने टेक दिये।

मौत की सजा पाने वाले मुकेश सिंह के वकील मनोहर लाल शर्मा ने भी कहा कि पुनर्विचार याचिका दायर की जायेगी। उन्होंने दावा किया कि उनके मुवक्किलों में से एक मुकेश सिंह को इस मामले में फंसाया गया है।

शीर्ष अदालत में फैसला सुनाये जाने के तुरंत बाद दो दोषियों अक्षय ठाकुर और विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने कहा कि वह निर्णय की प्रति का इंतजार कर रहे हैं और इसके अध्ययन के बाद ही अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे परंतु निश्चित ही पुनर्विचार याचिका दायर की जायेगी।

उन्होंने कहा, न्यायपालिका से आतंकवादियों को राहत मिल रही है। परंतु हमारा उच्चतम न्यायालय में पूर्ण विश्वास है। चारों दोषियों की गरीब परिवार की पृष्ठभूमि है और मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें न्याय मिलेगा। हम फैसले का अध्ययन करने के बाद पुनर्विचार याचिका दायर करेंगे।

मुकेश सिंह और पवन गुप्ता की ओर से पेश होने वाले शर्मा ने कहा कि यह ऐसा मामला है जिसमे एक आरोपी को फंसाया गया है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad