Advertisement

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा को दी 12 जून तक की मोहलत

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा भारती को पेश होने के लिए फिर से एक नोटिस थमा दिया है। विभाग ने अब मीसा को 12 जून को पेश होने का आदेश दिया है।
बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा को दी 12 जून तक की मोहलत

दरअसल, आयकर विभाग ने नया नोटिस इसलिए जारी किया क्योंकि मीसा भारती ने पेशी के लिए वक्‍त मांगा था। करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में आज आयकर विभाग ने लालू प्रसाद की बेटी और राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह पेश नहीं हुईं। कोर्ट में उनकी जगह पेश हुए वकील ने मीसा की पेशी के लिए मोहलत मांगी। लिहाजा अब आयकर विभाग ने उनको 12 जून को पेश होने को कहा है।

इससे पहले छह जून को पेश होने के लिए आयकर विभाग ने 16 मई को मीसा भारती को समन भेजा था। मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है और उनसे सात जून को पूछताछ होने की संभावना है।

आयकर विभाग मीसा और शैलेश दोनों से जानना चाहता है कि उनकी कंपनियो में किन लोगों ने किसके कहने पर पैसे दिए ये पैसे क्यों दिए गए और यदि ये पैसे मीसा और शैलेश की कंपनी के किसी काम के बदले दिए गए, तो वो क्या काम था। ऐसे ही जटिल सवालों का एक जाल आयकर विभाग ने भी तैयार किया है।

गौरतलब है कि इस मामले में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका हैं। लालू यादव की बेटी मीसा यादव को धन मुहैया कराने का भी राजेश पर आरोप है। इससे पहले लालू यादव के दिल्‍ली समेत एनसीआर में करीब 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा था। अब आयकर विभाग मीसा भारती और उनके पति शैलेश से पूछताछ करने वाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad