Advertisement

राहुल गांधी की मदद से ही मेरा बेटा पायलट बना: निर्भया की मां

साल 2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। पीड़ित परिवार...
राहुल गांधी की मदद से ही मेरा बेटा पायलट बना:  निर्भया की मां

साल 2012 में राजधानी दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं तो पूरे देश में थी, लेकिन अब मदद के लिए हाथ उठाने वालों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम सामने आया है।

मेल टुडे के मुताबिक निर्भया की मां आशा देवी ने राहुल गांधी को धन्यवाद दिया है। आशा देवी का कहना है कि निर्भया का भाई आज अगर पायलट है तो वह राहुल गांधी की वजह से ही है।

उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद उनका पूरा परिवार अंदर से टूट चुका था। लेकिन निर्भया का भाई अपने लक्ष्य से नहीं भटका,  उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने न केवल उसकी शिक्षा में मदद की बल्कि वह लगातार उसे फोन करके प्रोत्साहित भ्‍ाी करते रहते थे।

जब निर्भया के साथ वह हादसा हुआ था, उस दौरान उनका भाई 12वीं क्लास में पढ़ाई करता था। निर्भया की मां ने बताया कि राहुल ने ही उसे सलाह दी कि वह स्कूल खत्म होने के बाद पायलट की ट्रेनिंग करे।

फिर 2013 में सीबीएसई की परीक्षा देने के बाद निर्भया के भाई ने रायबरेली की इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में एडमिशन लिया। 18 महीने की ट्रेनिंग के दौरान राहुल उससे फोन पर बात करते थे।

निर्भया की मां के मुताबिक अब उसकी पढ़ाई खत्म हो गई है और गुरुग्राम में ट्रेनिंग चल रही है। वह जल्द ही प्लेन उड़ाएगा। 

उनके पिता ने भी एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा, "राहुल गांधी की मदद से मेरा बेटा पायलट बन गया है। हमारे बस का तो था नहीं लेकिन राहुल गांधी ने मेरे बेटे को सलाह देने से लेकर हौसला बढ़ाने तक में मदद की।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad