Advertisement

ममता बनर्जी ने अमित शाह को बताया अपना "भैया", बोली- मैं घर की बात बाहर नहीं करूंगी

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ‘परिवर्तन यात्रा’ के चौथे चरण में जनता को संबोधित करते वक्त गृह मंत्री...
ममता बनर्जी ने अमित शाह को बताया अपना

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ‘परिवर्तन यात्रा’ के चौथे चरण में जनता को संबोधित करते वक्त गृह मंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर बुआ-भतीजा वाद के आरोप लगाए थे। शाह के इन आरोपों पर ममता ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है जिसमें उन्होंने कहा कि अमित शाह के बेटे भी मेरे लिए भतीजे की तरह हैं। क्या मैं भतीजे की बात करूंगी? अमित शाह को मैं भैया करती हूं। क्या भैया भतीजे की बात पब्लिक में करूंगी?

इंडिया टुडे के मुताबिक ममता बनर्जी ने इंटरव्यू में अमीत शाह द्वारा कही गई बुआ-भतीजा वाली बात का जवाब देते हुए कहा कि अमित शाह के बेटे भी मेरे लिए भतीजे की तरह हैं। क्या मैं भतीजे की बात करूंगी? अमित शाह को मैं भैया करती हूं। ऐसी बात बाहर लाकर राजनीति को गंदा क्यों करना? यह राजनीति सही नहीं है। ममता ने कहा कि मैं राजनीति में भी लक्ष्मण रेखा को पार नहीं करती हूं।

सीएम ममता से जब अपने परिवार को राजनीति से दूर रखने वाली बात पूछी गई तब उन्होंने कहा "मेरा परिवार राजनीति से दूर है। यदि अभिषेक बनर्जी आ जाते हैं तो इसमें समस्या क्या है? नरेंद्र मोदी के परिवार के लोगों को देखो सभी जगह फैले हुए हैं। मेरे पास पूरी जानकारी है। मैं इसके बारे में बोलती नहीं हूं क्योंकि मैं शरीफ हूं, लेकिन कभी जरूरत पड़ी तो मैं इसकी पूरी जानकारी भी दे दूंगी।

पारिवारिक राजनीति पर ममता का बयान
उन्होंने आगे कहा कि क्या शाह का बेटा क्रिकेट में नहीं गया? फिल्म स्टार के बच्चे अगर फिल्म स्टार है तो क्या तकलीफ है? यदि परिवार से कोई एक आदमी आ जाए तो दिक्कत क्या है?

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि मेरे परिवार से ज्यादा लोग जमीनी स्तर पर काम करते हैं। सांसद और विधायक कभी नहीं बनते। अभिषेक बनर्जी तो सीधा चुनकर आए हैं। अमित शाह के बेटे को बीसीसीआई में पद कैसे मिला? उनका क्रिकेट में क्या योगदान है?

अपनी राजनीति जिंदगी का बखान करती ममता
ममता ने कहा कि अब अफवाहों पर भाजपा को रोक लगानी होगी। मैंने बहुत राजनीति की है। मैं एक जिंदा लाश हू। मैं आम राजनेता नहीं हूं, कि मुझे घर से लाया गया हो। मेरे शरीर का कोई हिस्सा नहीं जिसमें चोट ना आई हो। मेरी प्रतिबद्धता, ईमानदारी मेरी विश्वसनीयता है। मुझे भाजपा से किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं जो खुद लुटेरे, भ्रष्टाचारी है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad