Advertisement

मन की बात में पीएम बोले, उरी के हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा

मन की बात में पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि उरी हमले को अंजाम तक पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत में उरी हमले में शहीद हुए 18 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि 'उरी आतंकी हमले में 18 वीर सपूतों को हमने खो दिया है। पूरे राष्ट्र को नुकसान पहुंचाया गया है और मैं फिर से दोहराना चाहता हूं कि दोषी सज़ा पा कर ही रहेंगे'।
मन की बात में पीएम बोले, उरी के हमलावरों को बख्‍शा नहीं जाएगा

कश्मीर के मौजूदा हालात पर पीएम ने कहा कि 'कश्मीर के नागरिक देश-विरोधी ताक़तों को समझने लगे हैं, वे ऐसे तत्वों से अपने-आप को अलग करके शांति के मार्ग पर चल पड़े हैं'। उन्होंने यह भी कहा कि हर समस्या का समाधान हम मिल-बैठ करके खोजेंगे, रास्ते निकालेंगे और साथ-साथ कश्मीर की भावी पीढ़ी के लिए उत्तम मार्ग प्रशस्त करेंगे। शान्ति, एकता और सद्भावना ही हमारी समस्याओं का समाधान का रास्ता भी है, हमारी प्रगति का रास्ता भी है, हमारे विकास का भी रास्ता है।

भारतीय सेना की पीठ थपथपाते हुए पीएम ने कहा कि 'हम नागरिकों के लिए, राजनेताओं के लिए, बोलने के कई अवसर होते हैं। हम बोलते भी हैं लेकिन सेना बोलती नहीं है. सेना पराक्रम दिखाती है'। पीएम ने कहा- हमें सेना पर भरोसा है। देशवासी सुख-चैन की ज़िंदगी जी सकें, इसलिए वह अपने पराक्रम से हर साजिश को नाकाम करेगी।

पीएम मोदी ने कहा, 'चाहे अफगानिस्तान हो या बांग्लादेश हो या कोई अन्य देश हो, हमने देखा है कि जहां कहीं से भी आतंकी घटनाओं की खबर आती है, आतंकवादी या तो उस देश (पाकिस्तान) से गए होते हैं या अपराध करने के बाद वहां रह रहे होते हैं'। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आतंकवाद के समक्ष कभी नहीं झुका है और भविष्य में भी नहीं झुकेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad