Advertisement

उन्नाव में यौन हमले की और घटना, तीन वर्षीय बच्ची पर जबर्दस्ती के लिए किशोर गिरफ्तार

उन्नाव में यौन हमले की एक और घटना सामने आई है। पुलिस ने मक्खी गांव में एक तीन वर्षीय बच्ची पर यौन हमला...
उन्नाव में यौन हमले की और घटना, तीन वर्षीय बच्ची पर जबर्दस्ती के लिए किशोर गिरफ्तार

उन्नाव में यौन हमले की एक और घटना सामने आई है। पुलिस ने मक्खी गांव में एक तीन वर्षीय बच्ची पर यौन हमला करने के लिए एक अवयस्क लड़के को गिरफ्तार किया है। गैंग रेप की शिकार एक युवती को जिंदा जलाकर मारने के चलते उन्नाव पहले ही चर्चाओं में बना हुआ है।

चीख सुनकर गांव वालों ने बचाया

पुलिस ने बताया कि अपने घर के पास खेत में खेल रही बच्ची को देखकर किशोर ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ रेप करने का प्रयास किया। इसी बीच वहां से गुजर रहे लोगों ने जब बच्ची की चीखने की आवाज सुनी तो वे दौड़कर आए। भीड़ को देखकर किशोर ने भागने का प्रयास किया लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया। उसकी पिटाई करने के बाद गांव वालों ने आरोपों को पुलिस के हवाले कर दिया।

कानूनी कार्रवाई में पुलिस की तत्परता

उन्नाव के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने आरोपी के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिंल्ड्रिन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (पॉक्सो) एक्ट के तहत तत्काल केस दर्ज करवाया और आरोपी को जेल भेज दिया। आरोपी की मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

महिलाओं की सुरक्षा पर राज्य सरकार की आलोचना

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमने घटना स्थल से आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में केस दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। यह घटना ऐसे समय में सामने आई है जब रेप और हत्या के अनेक केस सामने आने के बाद महिलाओं की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार से सवाल किए जा रहे हैं।

उन्नाव और हैदराबाद की घटनाओं से बहस तेज

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता को गुरुवार की सुबह आरोपियों ने आग के हवाले कर दिया। उस समय वह केस की सुनवाई के लिए कोर्ट जा रही थी। बाद में इलाज के दौरान शुक्रवार की देर रात पीड़िता का निधन हो गया। इससे पहले 23 वर्षीय युवती को लखनऊ से एसएमसी अस्पताल से नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए हवाई जहाज से लाया गया। देश में रेप की घटनाओं पर बहस इस वजह से भी तेज हो गई है कि पिछले दिनों हैदराबाद में एक वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंग रेप किया गया और बाद में जिंदा जला दिया गया। इसके बाद जांच के दौरान भागने का प्रयास करने पर पुलिस एनकाउंटर में चारों आरोपियों की मौत हो गई। इससे पूरा देश आरोपियों को सजा देने के तरीके पर वैचारिक रूप से बंट गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad