Advertisement

तेलंगाना का हो अलग हाईकोर्ट

तेलंगाना में अलग हाईकोर्ट की चल रही मांग के बीच सोमवार को राज्य से बड़ी संख्या में वकीलों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और सांसदों ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। राज्य के सांसदों ने कई बार केंद्र सरकार से अलग हाईकोर्ट की गुहार लगाई लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।
तेलंगाना का हो अलग हाईकोर्ट

इसी क्रम में सोमवार काे वकीलों ने मांग की कि जब अलग राज्य बन गया है तो अलग हाईकोर्ट क्यों नहीं? वकीलों का कहना था कि जब तक अलग हाईकोर्ट की मांग पूरी नहीं हो जाती उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।जंतर मंतर पर वकीलों की लड़ाई को बल देने के लिए टीआरएस सांसद कलवाकुंतला कविता के साथ सांसद जितेंद्र रेड्डी और कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भी पहुंचे। निज़ामाबाद सांसद  कविता ने कहा की तेलंगाना हाईकोर्ट की मांग के मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति का पूरा पूरा समर्थन है।

प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने कहा कि तेलंगाना हाइकोर्ट में वकीलों और जजों के साथ हो रहे अन्याय के बारे में केंद्र सरकार से कई बार जल्द से जल्द आवश्यक कदम उठाने को कहा मगर नजरअंदाजगी ही सहनी पड़ी। तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों नेेे कहा कि पार्टी ने हमेशा से ही अपने क्षेत्र के लोगों के हित के लिए लड़ाई लड़ी और अलग राज्य बनवाने में भी बड़ी भूमिका निभाई। अब पार्टी अलग हाइकोर्ट के मुद्दे पर भी कंधे से कंधा मिलकर खड़ी है और केंद्रीय कानून मंत्री और गृह मंत्री से सीधा सवाल कर रही है की ,क्यों तेलंगाना के साथ ही नाइंसाफी दिखाई जाती है? 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad