Advertisement

सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी मां-बाप की मदद कर मिसाल की पेश

बेशक भारत व पाक में कितने भी तल्ख रिश्ते क्यों न हो लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के एक बच्चे की सर्जरी के लिए मंजूरी देकर मानवीयता की मिसाल पेश की है। उनकी मदद से पाकिस्तान के एक बच्चे के दिल की सर्जरी हो सकेगी।
सुषमा स्वराज ने पाकिस्तानी मां-बाप की मदद कर मिसाल की पेश

भारत में अपने बच्चे के इलाज के लिए मेडिकल वीजा के लिए तमाम कोशिशों के बाद पाकिस्तान के कनवाल सादिक के एक टि्वीट के जबाव में सुषमा स्वराज ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह चिंता ने करें उनके बच्चे रेहान को कुछ नहीं होगा और इसके तुरंत बाद पाकिस्तानी परिवार के लिए वीजा जारी करने के आदेश दे दिए गए।

रेहान के जेपी अस्पताल में आने के बाद मशहूर पीडियाट्रिक कार्डियक सर्जन डा राजेश शर्मा व उनकी टीम आपरेशन करेगी। बच्चे की उम्र करीब चार माह है और उसके दिल में छेद है और उसके मां-बाप बच्चे का जेपी अस्पताल में इलाज कराने चाहते हैं लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिल रहा था। मालूम हो कि तमाम कोशिशों के बाद भी जब वीजा नहीं मिला तो रेहान के पिता ने वीजा लेने के लिए टि्वीटर पर ही विदेश मंत्री सुषम स्वराज से गुहार लगाई जिस पर विदेश मंत्री ने मंजूरी दे दी। टि्वटर पर कनवाल का जबाव देते हुए विदेश मंत्री ने कहा कि बेशक दोनों देशों के बीच कितना भी तनाव हो लेकिन बच्चे के इलाज पर इसका कोई असर नही पड़ेगा। सुषमा स्वराज की पहल पर बच्चे के मां बाप को मेडिकल वीजा मिल गया है। जेपी अस्पताल का कहना है कि उनके लिए यह सम्मान की बात है कि सर्जरी के लिए उनके अस्पताल का चयन किया गया है। इलाज में मानवीय पहलू सर्वोपरि होना चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad