Advertisement

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कर्नाटक हिजाब विवाद, सीजेआई ने कहा- गौर करेंगे

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह हिजाब विवाद पर एक मामले को कर्नाटक उच्च न्यायालय से खुद को...
सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कर्नाटक हिजाब विवाद, सीजेआई ने कहा- गौर करेंगे

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि वह हिजाब विवाद पर एक मामले को कर्नाटक उच्च न्यायालय से खुद को स्थानांतरित करने के लिए एक याचिका को सूचीबद्ध करने की मांग पर विचार करेगा।

मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि उच्च न्यायालय मामले को अपने नियंत्रण में ले चुका है और उसे सुनवाई जारी रखने और फैसला करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

मामले को स्थानांतरित करने और शीर्ष अदालत में नौ-न्यायाधीशों की पीठ द्वारा सुनवाई की मांग करते हुए, वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा, “समस्या यह है कि स्कूल और कॉलेज बंद हैं। लड़कियों पर पथराव हो रहा है। यह पूरे देश में फैल रहा है।"

सिब्बल द्वारा यह कहे जाने के बाद कि वह कोई आदेश नहीं चाहते हैं और केवल याचिका को सूचीबद्ध करना चाहते हैं। सीजेआई ने कहा, "हम देखेंगे।"

बुधवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी ने एक पूर्ण पीठ का गठन किया, जिसमें स्वयं और न्यायमूर्ति कृष्णा एस दीक्षित और न्यायमूर्ति जे एम खाजी शामिल थे, जो गुरुवार को हिजाब मामले को देखेंगे।

आपको बता दें कि यह मुद्दा जनवरी की शुरुआत में उडुपी के गवर्नमेंट गर्ल्स प्री-यूनिवर्सिटी (पीयू) कॉलेज में शुरू हुआ, जहां छह छात्राओं ने कक्षाओं में ड्रेस कोड का उल्लंघन करते हुए हेडस्कार्फ़ पहनकर कक्षाओं में भाग लिया। कॉलेज ने परिसर में हिजाब की अनुमति दी थी लेकिन कक्षाओं के अंदर नहीं। छात्राओं ने निर्देशों का विरोध किया, लेकिन उन्हें कक्षाओं में जाने से रोक दिया गया। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad