Advertisement

31 अक्तूबर : मोदी सरकार सरदार पटेल की जयंती पर देगी देश को एकता का संदेश

देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने की सभी तैयारियां सरकार ने पूरी कर ली है। पटेल की जयंती पर 31 अक्तूबर को रन फॉर यूनिटी के साथ ही देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि भी 31 अक्तूबर ही है।
31 अक्तूबर : मोदी सरकार सरदार पटेल की जयंती पर देगी देश को एकता का संदेश

देश के मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को लिखे एक पत्र में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश भर में 31 अक्तूबर खास मौका होता है जब राष्‍ट्रीय एकता, अखंडता और सुरक्षा को अक्षुण्ण बनाए रखने  के प्रति समर्पण दिखाने के लिए राष्‍ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।

उन्होंने आगे पत्र में लिखा है,  मैं आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि राष्‍ट्रीय एकता दिवस को समुचित तरीके से मनाने के लिए संबंधित लोगों को दिशा-निर्देश दें।

गृह मंत्री ने यह भी सलाह दी है कि राज्य और जिला मुख्यालयों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन कराया जाए जिसमें समाज के हर वर्ग के लोग हिस्सा लें ताकि राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देश के सभी हिस्सों और समाज में पहुंचे।

राजग सरकार 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रन फॉर यूनिटी अभियान को झंडा दिखा कर शुरू कर सकते हैं।

पूर्व में कांग्रेस नेतृत्व वाली सप्रंग सरकार इस दिन इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाती थी और मीडिया में व्यापक प्रचार सहित देश भर में कार्यक्रम आयोजित करवाती थी।

पिछले साल इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर मोदी सरकार का जो रूख था उसे कांग्रेस ने अप्रिय और तुच्छ मानसिकता वाला करार दिया था। भाषा एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad