Advertisement

हर चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार सेना बात नहीं, काम करेगी: वायु सेना प्रमुख

नियंत्रण रेखा के पार लक्षित हमलों को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच वायु सेना प्रमुख अरुप राहा ने आज कहा कि सशस्त्र बल बात नहीं करेंगे बल्कि काम करेंगे। उन्होंने कहा कि बल देश के सामने किसी भी चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।
हर चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार सेना बात नहीं, काम करेगी: वायु सेना प्रमुख

एयर चीफ मार्शल राहा राजधानी दिल्ली से करीब 30 किलोमीटर दूर गाजियाबाद के हिंडन वायु सेना स्टेशन पर भारतीय वायु सेना के 84वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, देश में इस मुद्दे पर बहुत बात हो चुकी है। समाज का हर वर्ग इस पर अपनी राय दे रहा है। सशस्त्र बलों से देश की अपेक्षा के अनुरूप परिणामों की उम्मीद की जाती है। हम इस बारे में बात नहीं करेंगे, हम केवल काम करेंगे। समारोह में अपने परंपरागत भाषण में राहा ने कहा, आज दुनिया संक्रमण काल से गुजर रही है। उड़ी और पठानकोट में आतंकवादी हमले उस मुश्किल वक्त की तरफ इशारा करते हैं, जिसमें हम रह रहे हैं। उन्होंने कहा, हम किसी भी खतरे का सामना करने का प्रशिक्षण देते रहते हैं और किसी भी चुनौती का पूरी तरह मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं। आतंकवादी हमेशा कुछ बेहतर हो सकते हैं लेकिन सशस्त्र बल उन्हें समाप्त करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हर घटना के साथ बल स्मार्ट होते जा रहे हैं और नई चीजें सीख रहे हैं।

भारतीय वायु सेना के 84वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर दर्शकों की भारी भीड़ के बीच लड़ाकू विमानों ने शानदार करतब दिखाए। विमानों के प्रदर्शन के दौरान पहली बार स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान ने अपने करतब दिखाए जिस पर मौजूद दर्शकों ने जमकर तालियां बजाईं। वायु सेना की स्थापना आठ अक्तूबर, 1932 को हुई थी और इस दिन वायु सेना दिवस मनाया जाता है। इससे पहले वायु सेना के आज जारी आधिकारिक फेसबुक पेज इंडियन एयर फोर्स, पॉवर टू पनिश पर अपने संदेश में वायु सेना प्रमुख ने कहा कि वायुसेना अपने कुछ अत्याधुनिक हथियारों और उपकरणों को संचालित कर रही है और जांबाज सैनिक आसमान पर सतत नजर रख रहे हैं। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad