Advertisement

राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जन्‍मदिन पर पीएम ने दी बधाई

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का रविवार को 81वां जन्मदिन है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी हैं।
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के जन्‍मदिन पर पीएम ने दी बधाई

प्रधानमंत्री ने अपने बधाई संदेश में लिखा - राष्ट्रपति को उनके जन्मदिन पर ढ़ेर सारी बधाईयां उनके जबरदस्त अनुभव और ज्ञान से राष्ट्र को बहुत लाभ हुआ है। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रधानमंत्री के अलावा कई वरिष्‍ठ लोगों ने भी राष्‍ट्रपति को जन्‍मदिन की शुभकामना दी है। जन्‍मदिन के अवसर पर राष्‍ट्रपति कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

जिसमें सत्यार्थी चिल्ड्रेंस फाउंडेशन द्वारा आयोजित 100 मिलियन फोर 100 मिलियन कैंपेन का आगाज राष्‍ट्रपति करेंगे जिसमें करीब 6500 बच्चे हिस्सा लेंगे। अभियान का मकसद अगले पांच साल में बाल श्रम, बाल दासता, बच्चों के खिलाफ हिंसा खत्म करने और हर बच्चे के सुरक्षित, मुक्त और शिक्षित होने के अधिकार को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर में 10 करोड़ वंचित बच्चों के लिए 10 करोड़ युवाओं और बच्चों को गोलबंद करना है। इसके अलावा राष्ट्रपति तीन किताबें- राष्ट्रपति भवन: फ्रॉम राज टू स्वराज , लाइफ एट राष्ट्रपति भवन और इंद्रधनुष वोल्यूम दो का विमोचन करेंगे। राष्ट्रपति की मौजूदगी में देश के उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री तीनों किताबों का विमोचन करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad