Advertisement

अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी, मंदिर के निर्माण कार्य का भी करेंगे निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दीपोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए मंदिर अयोध्या शहर में...
अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी, मंदिर के निर्माण कार्य का भी  करेंगे निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दीपोत्सव समारोह में शामिल होने के लिए मंदिर अयोध्या शहर में होंगे जहां दिवाली मनाने के लिए करीब 18 लाख मिट्टी के दीये जलाए जाएंगे।

शनिवार को पीएमओ कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री राम मंदिर में पूजा करने के अलावा मंदिर के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण करेंगे। उसके बाद भगवान राम का प्रतीकात्मक राज्याभिषेक करेंगे।

पीएमओ ऑफिस से जारी बयान में कहा गया है कि शाम करीब साढ़े छह बजे प्रधानमंत्री सरयू नदी के तट पर एक 'आरती' में शामिल होंगे। जिसके बाद दीपोत्सव समारोह की शुरुआत होगी। दीपोत्सव के दौरान विभिन्न राज्यों की पांच एनिमेटेड झांकियां और 11 रामलीला झांकियां भी प्रदर्शित की जाएंगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि मोदी सरयू के तट पर राम की पैड़ी में एक भव्य संगीतमय लेजर शो के साथ एक 3-डी होलोग्राफिक प्रोजेक्शन मैपिंग शो भी देखेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया है। योगी ने ट्वीट कर कहा "भारत की अस्मिता व सनातन आस्था के मानबिन्दुओं के पुरातन गौरव को सतत पुनर्स्थापित कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का अयोध्या में आयोजित 'भव्य-दिव्य’ दीपोत्सव-2022' में हृदय से स्वागत है"।

अयोध्या संभागीय आयुक्त नवदीप रिनवा ने कहा कि सरयू बैंक के पास राम की पैड़ी में 22,000 से अधिक स्वयंसेवकों द्वारा 15 लाख से अधिक मिट्टी के दीपक जलाए जाएंगे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad