Advertisement

प्रधानमंत्री ने लाइन में लगकर किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम मतदाताओं के साथ लाइन में लगकर अहमदबाद में साबरमती रानिप कालोनी के बूथ...
प्रधानमंत्री ने लाइन में लगकर किया मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम मतदाताओं के साथ लाइन में लगकर अहमदबाद में साबरमती रानिप कालोनी के बूथ नंबर 115 पर मतदान किया।

गुरूवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदन सुबह आठ बजे शुरू हो गया। इस चरण में 14 जिलों की 93 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है। इसमें 61 सीटें मध्य गुजरात और 32 उत्तरी गुजरात में हैं। मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। पहले चरण में नौ दिसंबर को 66.75 फीसदी मतदान हुआ था जो पिछले साल से चार फीसदी कम था। नतीजे 18 दिसंबर को घोषित होंगे। दूसरे चरण की  विधानसभा सीटों पर करीब 2.22 करोड़ मतदाता हैं। सबसे ज्यादा संख्या युवा मतदाताओं की है। करीब 50 फीसदी मतदाता 40 साल की उम्र से भी कम हैं और 15 फीसदी से ज्यादा 25 साल की उम्र से कम हैं। दूसरे चरण में कुल 851 उम्मीदवार मैदान में है जिनमें 69 महिलाएं मैदान में हैं। क्षेत्रफल के लिहाज से सबसे छोटी विधानसभा दरियापुर और बड़ी राधनपुर है। आबादी के हिसाब से सबसे छोटी लीमखेडा और बड़ी घाटलोडिया है।

 @ANI

Ahmedabad: PM Modi stands in queue at booth number 115 in Sabarmati's Ranip locality to cast his vote #GujaratElection2017 pic.twitter.com/xhF8Hrj3tk

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad