Advertisement

पीएम मोदी के आंदोलनजीवी वाले बयान पर टिकैत का तंज, कहा- "हम आंदोलन करते हैं, जुमलेबाजी नहीं"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में एक बयान दिया था, जिसके बाद राजनीति गर्म हो गई है।...
पीएम मोदी के आंदोलनजीवी वाले बयान पर टिकैत का तंज, कहा-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राज्यसभा में एक बयान दिया था, जिसके बाद राजनीति गर्म हो गई है। किसानों के आंदोलन पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि देश में एक नई जमात पैदा हो गई है। आंदोलनजीवी प्राणी हर बात पर धरने पर बैठ जाते हैं। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने तंज कसा। टिकैत ने मंगलवार को कहा,  प्रधानमंत्री ने जो आंदोलनजीवी कहा है। हम आंदोलन करते हैं, हम जुमलेबाज तो नहीं हैं। एमएसपी पर कानून बनना चाहिए वो नहीं बन रहा। तीनो काले कानून खत्म नहीं हो रहे हैं। प्रधानमंत्री जी ने 2011 में कहा था कि देश में एमएसपी पर कानून बनेगा। यह जुमलेबाजी थी।"

राज्यसभा में पीएम मोदी ने की थी किसानों से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि हमें एक बार देखना चाहिए कि कृषि परिवर्तन से बदलाव होता है कि नहीं। कोई कमी हो तो उसे ठीक करेंगे, कोई ढिलाई हो तो उसे कसेंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मंडियां और अधिक आधुनिक बनेंगी। एमएसपी है, एसएसपी था और एमएसपी रहेगा। 

किसान आंदोलन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि किसान आंदोलन पर सभी बात कर रहे हैं लेकिन सदन में किसी ने ये नहीं बताया कि किसान आंदोलन क्यों हो रहा है। आंदोलन की मूल बातों पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 86 फीसदी किसानों के पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन है। पहले छोटे किसानों को कर्जमाफी का फायदा नहीं मिलता था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad