Advertisement

बिहार और यूपी के लोगों को मिली पीएम मोदी से सबसे अधिक मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से देश में बिहार और उत्‍तर प्रदेश के लोगों को सबसे अधिक मदद दी गई है। पीएमओ के अनुसार जब से नरेन्द्र मोदी पीएम बने हैं तब से लेकर अब तक जरूरत में फंसे लोगों की 100 करोड़ से अधिक फंड से मदद दी जा चुकी है। नियमों के अनुसार कोई भी पीएमओ से मदद मांग सकता है।
बिहार और यूपी के लोगों को मिली पीएम मोदी से सबसे अधिक मदद

 

इसके लिए आवेदन और जिस कारणों से मदद मांगी जा रही है, उससे संबंधित कागजात दिखाने पड़ते हैं। इन आवेदनों की जांच एक कमेेटी करती है और उसके बाद जिन्हें मदद की जरूरत सबसे अधिक होती है, उन्हें मदद प्राथमिकता के आधार पर दी जाती है। यह मदद पीएम फंड से दी जाती है। पीएमओ से मिले आंकड़ों के अनुसार अब तक सबसे अधिक उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को ही मदद मिली है।

हालांकि आवेदन भी सबसे अधिक इन्हीं दोनों राज्यों से आए। प्रधानमंत्री मोदी के सोशल मीडिया पर सक्रिय होने का असर यह भी हुआ है कि ट्विटर और फेसबुक से भी मदद मांगने की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। पीएमओ सूत्रों के अनुसार कुछ अनुशंसाएं खुद पीएम मोदी ने ट्विटर पर मिले फीडबैक के आधार पर की।

पीएम मोदी से निर्देश मिले हैं कि अगर मदद मांगने वाले की बात सच हो तो उसे तुरंत मदद मुहैया करायी जाए। अमूमन सबसे अधिक मदद स्वास्थ्य कारणों में दी जाती हैलेकिन नये ट्रेंड में पढ़ाई के नाम पर भी मदद दी जा रही है। पीएमओ के अधिकारियों के अनुसार हाल में इस मामले में जागरूकता बढ़ने के बाद मदद मांगने की अपेक्षा भी बढ़ी है।

पीएमओ सूत्रों के अनुसार हाल के दिनों में पीएमओ से मदद मांगने वालों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है। हर दिन पूरे देश से दर्जनों आवेदन आ रहेे हैंं जिसमें विभिन्न परेशानियों में फंसे लोग मदद की उम्मीद में पीएम मोदी को पत्र लिख रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad