Advertisement

पीडीपी के दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की महबूबा मुफ्ती के साथ होने वाली बैठक टली

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की महबूबा मुफ्ती के साथ होने वाली...
पीडीपी के दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की महबूबा मुफ्ती के साथ होने वाली बैठक टली

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की महबूबा मुफ्ती के साथ होने वाली बैठक को स्थगित कर दिया है। बता दें कि पीडीपी का दस सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार को श्रीनगर में पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने वाला था।

पार्टी के नेता फिरदौस टाक ने कहा, "पीडीपी जम्मू ने कल पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से मिलने के लिए अपने नेताओं की निर्धारित यात्रा को स्थगित करने का फैसला किया है।"

बैठक की घोषणा रविवार को हुई थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उसी दिन अपने पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला और नेता उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात की थी।

पीडीपी नेता फिरदौस टाक ने कहा था, "सुबह में, हमने राज्यपाल से अनुरोध किया था कि वे हमें अपनी पार्टी की प्रमुख से मिलने की अनुमति दें। हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया गया। हम मुफ्ती के साथ जम्मू-कश्मीर से संबंधित मौजूदा स्थिति और हर दूसरे मुद्दे पर चर्चा करेंगे। यह दो महीने हो गए हैं। और पार्टी के अन्य नेताओं को नजरबंद किया गया है।"

370 हटने के बाद कई पाबंदियां

केंद्र सरकार ने दो महीने पहले अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को रद्द करने का निर्णय लेने के बाद, इस क्षेत्र में संचार पर पाबंदी लगाई और कई मुख्य धारा के राजनीतिक नेताओं को नजरबंद किया, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, उनके बेटे उमर अब्दुल्ला और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।

मुफ्ती की बेटी को मिली थी मिलने की अनुमति

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने मुफ्ती की बेटी इल्तिजा को जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में कर्फ्यू के बीच अपनी मां से मिलने के लिए चेन्नई से श्रीनगर की यात्रा करने की अनुमति दी थी। अपनी दलील में, इल्तिजा ने कहा था कि वह अपनी मां के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित है क्योंकि धारा 370 के निरस्त होने के एक महीने बाद तक वह उससे नहीं मिली थी। राजनीतिक दलों ने राज्यपाल सत्य पाल मलिक और केंद्र को इन नेताओं को नजरबंद करने के लिए जिम्मेदार ठहराया, जिस पर राजभवन ने कहा कि इस तरह के फैसले स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा लिए जाते हैं और राज्यपाल की इसमें कोई भूमिका नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad