Advertisement

वित्तीय वर्ष 2020-21 में नई योजनाएं नहीं होंगी शुरू, कोरोना संकट को लेकर वित्त मंत्रालय का फैसला

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि चालू वित्तीय वर्ष (2020-21) में नई योजनाओं की शुरूआत नहीं होगी। मंत्रालय ने कहा...
वित्तीय वर्ष 2020-21 में नई योजनाएं नहीं होंगी शुरू, कोरोना संकट को लेकर वित्त मंत्रालय का फैसला

वित्त मंत्रालय ने कहा है कि चालू वित्तीय वर्ष (2020-21) में नई योजनाओं की शुरूआत नहीं होगी। मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना संकट के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है। हालांकि, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज, आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज और अन्य विशेष पैकेज के तहत योजनाओं के लिए धन आवंटित किया जाएगा। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष के लिए पहले से स्वीकृत योजनाओं को भी अगले साल 31 मार्च तक या अगले आदेशों तक निलंबित रखा जाएगा। इसमें उन योजनाओं को भी शामिल किया जाएगा जिसकी मंजूरी विभाग की तरफ से मिल चुकी है। 

एक्सपेंडिचर डिपार्टमेंट से मिल चुकी मंजूरी पर भी रोक

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी मेमो के अनुसार सभी मंत्रालयों और विभागों द्वारा भेजी गई स्वीकृत योजनाओं पर भी अगले साल 31 मार्च 2021 तक कोई योजना पर काम नहीं किया जाएगा। इस आदेश में उन योजनाओं पर भी रोक लगाया गया है जिसकी मंजूरी मंत्रलाय के एक्सपेंडिचर डिपार्टमेंट से मिल चुकी है।

आत्मनिर्भर भारत और गरीब कल्याण योजना पर नहीं पड़ेगा फर्क

वित्त मंत्रालय के इस आदेश का असर आत्मनिर्भर भारत अभियान योजना और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पर नहीं पड़ेगा। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि इस महामारी संकट में केंद्र की नजर गरीब कल्याण चोजना और आत्मनिर्भर भारत अभियान पर है।  

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad