Advertisement

आइएस से जुड़ा कश्मीरी जोड़ा दिल्ली में पकड़ा, आतंकी हमले की साजिश का आरोप

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट-खोरासाण प्रॉविंस (आइएसकेपी) से कथित संबंध रखने के आरोप...
आइएस से जुड़ा कश्मीरी जोड़ा दिल्ली में पकड़ा, आतंकी हमले की साजिश का आरोप

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट-खोरासाण प्रॉविंस (आइएसकेपी) से कथित संबंध रखने के आरोप में एक कश्मीरी जोड़े को पकड़ा है। पुलिस का आरोप है कि यह जोड़ा नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में चल रहे प्रदर्शन का फायदा उठाकर मुस्लिम युवकों को भड़काने और आतंकी हमले कराने की कोशिश कर रहा था।

आपत्तिजनक सामग्री मिलने का आरोप

पुलिस कश्मीर के रहने वाले जहानजेब समी (पति) और हिंदा बशीर बेग (पत्नी) से पूछताछ कर रही है। पुलिस को उनके पास से कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। हालांकि पुलिस ने अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है। सूत्रों का कहना है कि ये पति-पत्नी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में चल रहे शाहीन बाग के धरने का आतंकी गतविधियों में इस्तेमाल करना का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें दक्षिण दिल्ली के जामिया नगर से रविवार की सुबह पकड़ा है।

आतंकी गतिविधियों के लिए भड़काने का प्रयास

गुप्तचरी से मिली सूचना के आधार पर आज सुबह पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर इन दोनों को गिरफ्तार किया था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आरोप लगाया कि यह जोड़ा अफगानिस्तान में आइएसकेपी के वरिष्ठ सदस्यों के संपर्क में था। ये लोग सीएए के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन का फायदा उठाकर मुस्लिम युवकों को आतकी हमले करने के लिए उकसा रहे थे। पुलिस के अनुसार श्रीनगर के रहने वाले इस जोड़े से पूछताछ की जा रही है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad