Advertisement

जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव परिणाम: ताजा रुझानों में बीजेपी को बढ़त, गुपकार गठबंधन पिछड़ा

जम्मू-कश्मीर में आठ चरणों में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं।इस...
जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव परिणाम: ताजा रुझानों में बीजेपी को बढ़त, गुपकार गठबंधन पिछड़ा

जम्मू-कश्मीर में आठ चरणों में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं।इस मतगणना से 280 डीडीसी सीटों के लिए 2178 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हो गई है। यह चुनाव भाजपा और गुपकार गठबंधन दोनों के लिए अहम माना जा रहा है। राज्य के सियासी भविष्य के संकेत इस चुनाव से मिल सकते हैं। बहरहाल जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त वापसी की है। अभी तक आए 51 सीटों के रुझानों के अनुसार, बीजेपी अब गुपकार गठबंधन से आगे निकल गई है।

बता दें कि इस केंद्र शासित प्रदेश में सभी आठ चरणों में कुल 51.42 फीसदी मतदान हुआ था। आज तीस लाख से ज्यादा मतों की गिनती मतगणना केंद्रों पर की जा रही है। इस मतगणना से 280 डीडीसी सीटों के लिए 2178 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा।

वहीं इससे पहले सोमवार शाम को पीडीपी के एक और वरिष्ठ नेता को हिरासत में लिया गया। जानकारी के अनुसार पीडीपी नेता नईम अख्तर को हिरासत में रखा गया। इसके बाद महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर कल डीडीसी के चुनाव परिणामों में हेरफेर करने का प्रयास करने का आरोप लगाया।इससे पहले पीडीपी के दो वरिष्ठ नेताओं को दक्षिण कश्मीर में हिरासत में लिया गया था। यानी फिलहाल पीडीपी के तीन नेता हिरासत में है।

भाजपा के लिए जम्मू-कश्मीर में हुए डीडीसी के चुनाव काफी अहम हैं। लिहाजा पार्टी ने यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। बीजेपी ने चुनाव के दौरान यहां 400 से भी अधिक कार्यक्रम किए जिनमें आधे कार्यक्रम केवल कश्मीर में किए गए। बीजेपी ने डीडीसी चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को प्रभारी बनाया गया था। वहीं बीजेपी के खिलाफ 7 दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। गुपकार गठबंधन जिसमें नैशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, कांग्रेस, पीपल्स कांग्रेस, आवामी नैशनल कॉन्फ्रेंस, माकपा जैसे दल शामिल थे। ऐसे में डीडीसी चुनाव की लड़ाई काफी दिलचस्प हो गई थी। आज जब इसके नतीजे आने हैं तो राजनीतिक दलों की नजरें भी इस पर टिकी हुई हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad