Advertisement

गुजरात निकाय चुनाव: पहली परीक्षा में ही फेल हुए हार्दिक पटेल, अपने गढ़ में भी नहीं खुला खाता

पाटीदार आंदोलन के बाद सक्रिय राजनीति में आए हार्दिक पटेल इस बार अपनी पहली ही अग्निपरीक्षा में नाकाम...
गुजरात निकाय चुनाव: पहली परीक्षा में ही फेल हुए हार्दिक पटेल, अपने गढ़ में भी नहीं खुला खाता

पाटीदार आंदोलन के बाद सक्रिय राजनीति में आए हार्दिक पटेल इस बार अपनी पहली ही अग्निपरीक्षा में नाकाम हुए हैं। हार्दिक इस बार गुजरात के निकाय चुनाव में पाटीदारों के गढ़ क्षेत्र में ही बुरी तरह से असफल साबित हुए हैं।

दरअसल पूरे राज्य में कांंग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है और इसे गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल का निकाय चुनाव की परीक्षा में फेल होना माना जा रहा है। बड़ी बात ये कि हार्दिक खुद जिस पाटीदार समाज से आते हैं, उसके गढ़ सूरत में कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला है।

गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी को चार नगर निगम में बहुमत मिला है। वहीं सूरत जिले में भी पार्टी को 93 सीटों पर जीत मिली है। दूसरे स्थान पर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी है, जिसे कि 23 सीट पर जीत मिली है। जबकि सबसे खराब प्रदर्शन कांग्रेस का रहा है, जो कि यहां निकाय चुनाव में खाता तक नहीं खोल सकी है। बता दें कि पाटीदारों के गढ़ सूरत में कांग्रेस का यह प्रदर्शन ऐसे समय में है, जब कि पार्टी की कमान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के हाथ में है।

वहीं पूरे राज्य की बात करें तो निकाय चुनाव में बीजेपी ने अब तक 389 सीटें जीती हैं। 39 सीटें कांग्रेस को मिली हैं। आम आदमी पार्टी ने 14 सीटों पर और बीएसपी ने 3 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं एक सीट पर स्वतंत्र उम्मीदवार को जीत मिली है।

गौरतलब है कि कुछ साल पहले कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात के एक बड़े पाटीदार नेता के रूप में प्रॉजेक्ट किया जा रहा था। हार्दिक पटेल की ख्याति को देखते हुए उन्हें कई राज्यों में प्रचार के लिए बुलाया गया था। पूर्व में कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं ने उन्हें पार्टी की जनसभाओं में बुलाया था और इसके बाद हाईकमान ने उन्हें गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दे दी थी। हालांकि पाटीदारों का वोटबैंक अपने पक्ष में करने की कोशिश करने वाली कांग्रेस को सूरत के गढ़ क्षेत्र में ही हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस की इस हार को सीधे तौर पर हार्दिक पटेल की असफलता माना जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad