Advertisement

मछुआरों पर बल प्रयोग किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है : विदेश मंत्री

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज कहा कि सरकार मछुआरों के कल्याण, सुरक्षा, हिफाजत और देखभाल सुनिश्चित करने को लेकर सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका सरकार को इस बात से दृढ़ता से अवगत कराया गया है कि मछुआरों पर बल प्रयोग किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है।
मछुआरों पर बल प्रयोग किसी भी परिस्थिति में स्वीकार्य नहीं है : विदेश मंत्री

पाक में भारतीय मछुआरों पर हुई गोलीबारी की घटना के बारे में सुषमा स्वराज ने कहा कि मैं स्पष्ट तौर पर कहना चाहूंगी कि हमारी सरकार भारतीय मछुआरों की सुरक्षा, हिफाजत और देखभाल को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। सरकार ने हमारे मछुआरों को हिरासत में लिए जाने और 6 मार्च 2017 को तमिलनाडु के आए एक मछली पकड़ने वाले जहाज पर कथित तौर पर श्रीलंकाई नौसेना की गोलीबारी की घटना को तत्काल श्रीलंका सरकार के समक्ष उठाया।

विदेश मंत्री ने कहा कि सरकार ने इस घटना पर अपनी गंभीर चिंता व्यक्त की ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हमारे मछुआरों के साथ मानवतापूर्ण व्यवहार हो। उन्होंने कहा कि श्रीलंका की ओर से गोलीबारी की इस घटना में नौसेना के शामिल होने की बात से इंकार किया गया है। इस विषय को उच्चायुक्त ने व्यक्तिगत रूप से श्रीलंका के प्रधानमंत्री और नौसेना कमांडर से बातचीत में उठाया। हमारे उपराष्ट्रपति ने भी हिंद महासागर रिम एसोसिएशन के नेताओं की शिखर बैठक में इस विषय को श्रीलंका के राष्ट्रपति के समक्ष उठाया।

सुषमा ने बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना और मृत्यु पर अपना शोक व्यक्त किया, साथ ही इस बात को भी दोहराया कि उन्होंने इसकी शांतिपूर्ण जांच का आदेश दिया है। हम श्रीलंका सरकार के साथ इस मामले को उठाते रहेंगे। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad