Advertisement

साल के आखिरी दिन कुर्बान हुए देश के लाल, शहीद तुफैल अहमद के बेटे ने कहा, ‘अब कुछ करें’

एक तरफ जहां देश नववर्ष की खुशियां मनाने में लगा हुआ है, वहीं देश की हिफाजत में लगे हमारे कुछ जवान साल 2017...
साल के आखिरी दिन कुर्बान हुए देश के लाल, शहीद तुफैल अहमद के बेटे ने कहा, ‘अब कुछ करें’

एक तरफ जहां देश नववर्ष की खुशियां मनाने में लगा हुआ है, वहीं देश की हिफाजत में लगे हमारे कुछ जवान साल 2017 के आखिरी दिन इस मिट्टी के नाम कुर्बान हो गए।

आतंकियों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हमला कर दिया। जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए। वहीं सुरक्षबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में शहीद जवानों में हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) से निरीक्षक कुलदीप राय, राजौरी (जम्मू कश्मीर) से हेड कांस्टेबल तुफैल अहमद, बडगाम (जम्मू कश्मीर) में चांदीपुरा से कांस्टेबल शरीफुद्दीन गनी, चुरु (राजस्थान) के कांस्टेबल राजेंद्र नैन और सुंदरगढ़ (ओड़िशा) के कांस्टेबल पीके पांडा हैं। घायल जवानों में कांस्टेबल नरेंद्र कुमार, मलाम समाधान और माला राम हैं। शहीदों का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान तुफैल अहमद के बेटे अनीस ने सरकार से मांग की है कि वह अब कार्रवाई करे। अनीस ने सरकार से कहा कि आतंकवाद नहीं रूक रहा है। हमारे जवान लगातार शहीद हो रहे हैं। इसलिए अब वो कुछ करें। अनीस ने आगे कहा कि दुनिया में उसने पाकिस्तान जैसा घटिया कोई देश नहीं देखा है।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे कायराना बताते हुए कहा, 'हमें अपने जवानों की बहादुरी पर गर्व है। जवानों का बलिदान बेकार नहीं जायेगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad