Advertisement

लैंड डील मामले में रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा समन

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को लैंड डील केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने...
लैंड डील मामले में रॉबर्ट वाड्रा को प्रवर्तन निदेशालय ने भेजा समन

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के जीजा रॉबर्ट वाड्रा को लैंड डील केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन भेजा है। ईडी बहुत जल्‍द रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ कर सकता है।

बता दें कि डीएलएफ और ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज मामले की भी ईडी तफ्तीश कर रहा है। हरियाणा के शिकोहपुर जमीन घोटाले मामले की जांच भी ईडी के पास है।

वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में एक जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में राबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज कर किया गया था। इस मामले में सीबीआई ने हुड्डा और 33 अन्य लोगों के खिलाफ 1500 करोड़ रुपए से अधिक के मानेसर जमीन सौदे में कथित भ्रष्टाचार के मामले में आरोप पत्र दायर किया था जो गुड़गांव के मानेसर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के जमीन सौदों से संबंधित था। बीजेपी ने राबर्ट वाड्रा को निशाना बनाते हुए 2014 के चुनाव में इस जमीन सौदे को एक बड़ा मुद्दा बनाया था।

लोगों का ध्यान भटका रही भाजपा सरकार: वाड्रा

वाड्रा ने फेसबुक पर लिखे एक पोस्ट में कहा है कि राजस्थान चुनाव से पहले लोगों को ध्यान भटकाने के लिए उनका(भाजपा) 'प्लान बी' है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में सरकार चलाने में नाकाम रही है। वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है, 'राजस्थान चुनाव के कुछ दिन पहले पूरी तरह से झूठे और संभवत: सरकार द्वारा लीक किए गए आरोपों पर आधारित सवालों की फेहरिस्त अचानक मुझे भेजी जा रही है। गौर करने वाली बात है कि इनमें से ज्यादातर मुद्दे अदालत में लंबित हैं। क्या ये एक महज संयोग है कि सरकार की कुछ एजेंसियां ऐसे मुद्दों को उठा रही हैं, जिनका मेरे से कोई नाता नहीं है, या सालों पहले मैं उन पर प्रतिक्रियाएं दे चुका हूं या फिर उन पर पिछले चार साल से मैं पूरी तरह से सहयोग कर रहा हूं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad