Advertisement

कोरोना वायरस के मामले हुए 12,321, अब तक 420 लोगों की मौत, महाराष्ट्र में 232 नए मामले

देश में कोविड19 के संक्रमण फैलने का सिलसिला जारी है। अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 12 हजार के...
कोरोना वायरस के मामले हुए 12,321, अब तक 420  लोगों की मौत, महाराष्ट्र में 232 नए मामले

देश में कोविड19 के संक्रमण फैलने का सिलसिला जारी है। अब कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 12 हजार के पार हो गई है। वहीं, मौत का आंकड़ा भी चार सौ के पार पहुंच गया है। covid19india.org के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 12,321 मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि 420 मरीजों की मौत हो गई है। 10.403 एक्टिव मामले हैं जबकि 1498 ठीक हो चुके हैं।

हालांकि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार , देश में कोरोना के कुल मामले 11933 तक पहुंच चुके हैं और 392 लोग संक्रमण के चलते जान गंवा चुके हैं, जबकि 1343 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2916 हो गई है और 178 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां 24 घंटे में 232 नए मामले सामने आए हैं। 36 ठीक भी हुए हैं।

यूपी में 24 घंटे में 75 नए मामले, 3 की मौत

यूपी में पिछले 24 घंटे में 75 नए मा्मले सामने आए हैं और तीन लोगों की मौत हो गई है। यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 735 हो गई है। अब तक यहां 11 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यहां सबसे ज्यादा मामले आगरा में हैं जहां 14 घंटे में सात नए मामले सामंने आए हैं और संक्रमितों की संख्या 150 पहुंच गई है। राज्य की राजधानी लखनऊ में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यहां 31 नए मामले सामने आए हैं। अब तक यहां 75 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

बिहार में चार नए केस

बिहार में कोरोना के 4 और मामले सामने आए हैं। नालंदा बिहारशरीफ की दो महिलाएं और एक पुरुष में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा मुंगेर में एक बुजुर्ग कोरोना से संक्रमित मिला है। राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 70 हो गई है।

गुजरात में 116 नए मामलों की पुष्टि

गुजरात में24 घंटे में कोरोना के 116 नए मामले सामने आए हैं और पांच की मौत हुई है। अब प्रदेश में संख्या 766 हो गई है। इसमें से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे अधिक अहमदाबाद प्रभावित है। यहां 77 नए मामले  सामने आए हैं और 450 पुष्ट केस मिल चुके हैं।

राजस्थान में कोरोना के 41 नए केस

राजस्थान में कोरोना के 41 नए केस सामने आए है। इसमें जयपुर के 23 मामले, जोधपुर के 7 मामले और कोटा के 7 मामले हैं। अब प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1046 हो गई है, जबकि अकेले जयपुर में कोरोना के 476 कंफर्म केस हैं।

और 10 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

मुंबई के एक अस्पताल के और 10 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। यह सभी तीन कोरोना मरीजों के संपर्क में आने के बाद क्वारनटीन किए गए थे। अब तक हॉस्पिटल के 35 स्टाफ में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इन सबका इलाज उसी अस्पताल में चल रहा है।

इंदौर में 130 नए मामले

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार सुबह 197 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अब तक 938 मामले सामने आ चुके हैं।  इंदौर में मरीजों की संख्या बढ़कर 541 हो गई है।

ग्रेटर नोएडा में 61 लोग क्वारेनटाइन

ग्रेटर नोएडा के अक्षर गांव में 61 लोगों को क्वारेनटाइन किया गया है। दरअसल, दो जमातियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। बीटा 2 थाना क्षेत्र की अक्षर मस्जिद में 5 दिन तक 10 जमाती रुके थे। बताया जा रहा है कि इसमें से दो जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनके संपर्क में आए 8 परिवारों को क्वारनटीन किया गया है। इसमें 27 बच्चे और 16 महिलाएं शामिल हैं।

दिल्ली में केवल 51 नए मामले

राजधानी दिल्ली से अच्छी खबर है कि यहां पिछले 24  घंटे में सिर्फ 51 नए मामले दर्ज हुए हैं, जबकि सोमवार को दिल्ली में 356 नए मामले सामने आए थे।

जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के 83 नये मामले सामने आए

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के 83 नये मामले मंगलवार रात तक सामने आए। इससे राज्य में ऐसे मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1000 को पार कर गयी है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 108 नये मामले सामने आए, फलस्वरूप राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1005 हो गई है। उन्होंने बताया कि उनमें केवल जयपुर में ही 83 नये मरीज आए हैं तथा शहर के इन मामलों में रामगंज से 67, एमडी रोड से 14, राजा पार्क में एक एवं खो नागोरियान में एक मामला है। सिंह के अनुसार इसके अलावा मंगलवार को जोधपुर में 13, कोटा में आठ, झालावाड़ में दो, जैसलमेर व झुंझुनू में एक एक नया मामला आया है।

सीएम रुपाणी से मुलाकात करने वाले विधायक संक्रमित पाए गए

एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मुलाकात करने वाले कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं।

तबलीगी जमात से जुडे 57 विदेशी गिरफ्तार

बिहार के विभिन्न जिलों से पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 57 विदेशी नागरिकों को वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में मंगलवार को गिरफ्तार किया। पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि किर्गिस्तान निवासी कुल 17 लोग पर्यटन वीजा पर भारत आए थे और वीजा नियम का उल्लंघन करते हुए धार्मिक प्रचार कार्य कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें जेल भेज दिया गया है । उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को पुलिस ने इन लोगों को पटना के दीघा और फुलवारीशरीफ थाना क्षेत्र से हिरासत में लेकर उनकी पटना एम्स में मेडिकल जांच करायी थी और कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं पाए जाने पर उन्हें अलग अलग स्थानों पर पृथकवास में रखा गया था।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad