Advertisement

कोविड19: रेस्तरां संघ ने जारी की एडवाइजरी, 31 मार्च तक संचालन बंद करने की सलाह

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआइ) ने अपने सभी...
कोविड19: रेस्तरां संघ ने जारी की एडवाइजरी, 31 मार्च तक संचालन बंद करने की सलाह

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, नेशनल रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआइ) ने अपने सभी सदस्यों को 18 मार्च से 31 मार्च तक रेस्तरां संचालन बंद करने की सलाह जारी की है। एनआरएआइ ने एक आधिकारिक बयान जारी कर यह बात कही।

कर्मचारियों पर भी खतरे की बात

बयान में कहा गया है, “भारत में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति के बीच इस सेवा क्षेत्र के लाखों कर्मचारियों और लाखों संरक्षकों के स्वास्थ्य के गंभीर जोखिम को देखते हुए, एक जिम्मेदार उद्योग निकाय के रूप में एनआरएआइ ने अपने सभी सदस्यों को एडवायजरी जारी की है कि वे 18 मार्च से 31 मार्च 2020 तक या जब तक नए मामले सामने आने बंद न हों अपने रेस्तरां के संचालन को बंद कर दें। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हमारे ज्यादातर कर्मचारी आने-जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते हैं और इस वजह से उनकी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ जाने की आशंका ज्यादा है। इसलिए हम इस तरह के किसी भी जोखिम से बचने के लिए, अपने सभी सदस्यों को अपने ऑपरेशन बंद करने और घातक वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने की सलाह देते हैं। हम जानते हैं कि यह कठिन निर्णय है पर इसे अपने मेहमानों, टीम और बड़े समुदाय के लिए लिया जा रहा है।” बयान में रेस्तरां बंद करने की परेशानियों का भी जिक्र है। बयान में कहा गया है कि फूड इंडस्ट्री की लागत और खर्च की दर काफी ज्यादा होती है इसलिए भी रेस्तरां बंद करने का निर्णय कठिन है। बयान में यह भी कहा गया है कि जहां तक संभव हो नुकसान को कम करने के विकल्प की तलाश करने के लिए सभी हितधारकों का सहयोग जरूरी है।

भारत भी वायरस की चपेट में

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि भारत में कोरोनोवायरस के कुल 147 सकारात्मक मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, विश्व स्तर पर, वायरस ने लगभग 185,000 लोगों को संक्रमित किया है और 7500 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad