Advertisement

सुषमा का भाषण : पाक को आतंकी देश नहींं कहने पर कांग्रेस निराश

संयुक्त राष्‍ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण पर गहरी निराशा प्रकट करते हुए कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार ने पाकिस्तान को आतंकवादी देश नहीं कहकर एक बार फिर अपनी कमजोर प्रतिक्रिया से नाकामी दिखाई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, संयुक्त राष्‍ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण से गहरी निराशा हुई। पाकिस्तान को आतंकी देश कहने में भी संकोच। रणनीतिक अस्पष्टता।
सुषमा का भाषण : पाक को आतंकी देश नहींं कहने पर कांग्रेस निराश

सुरजेवाला ने कहा, अगर भारत संयुक्त राष्‍ट्र में पाकिस्तान के खिलाफ कूटनीतिक और आर्थिक पाबंदियों के लिए दृढ़ता से नहीं कहेगा तो कौन कहेगा? मोदी सरकार के कमजोर जवाब से हम नाकाम हो गये। इससे पहले सुषमा ने संयुक्त राष्‍ट्र महासभा में अपने भाषण में कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख की कड़ी निंदा की थी।

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि जब कोई भारतीय प्रतिनिधि विदेशी जमीन पर बोलता है तो यह राजनीति का वक्त नहीं होता क्योंकि पूरा देश उनके साथ खड़ा होता है। उन्होंने कहा, पूरा देश सुषमा स्वराज के साथ है। उन्होंने साहसिक प्रयास किया है। हालांकि सिंघवी ने उम्मीद जताई कि सरकार को संयुक्त राष्‍ट्र में जाने से पहले पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए थे।

सुरजेवाला ने कहा, विदेश मंत्री गुरदासपुर, उधमपुर के पाक प्रायोजित आतंकी हमलों और पम्पोर के दो हमलों के बारे में संयुक्त राष्‍ट्र में बोलना क्यों भूल गयीं? भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad