Advertisement

सीबीआई ने दाती महाराज के खिलाफ दर्ज किया रेप का मामला

स्वयंभू बाबा दाती महाराज की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।...
सीबीआई ने दाती महाराज के खिलाफ दर्ज किया रेप का मामला

स्वयंभू बाबा दाती महाराज की परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कि दाती के खिलाफ बलात्कार और अप्राकृतिक यौन संबंध का मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि इससे पहले दाती महाराज के खिलाफ अक्टूबर की शुरूआत में बलात्कार का केस दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में आईपीसी की धारा 376, 377 के तहत चार्जशीट फाइल की थी।

क्या है मामला

आश्रम में रहने वाली एक शिष्या ने दाती महाराज पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पीड़िता का बयान दर्ज किया था। पीड़िता का आरोप है कि आश्रम में ना सिर्फ दाती महाराज बल्कि उनके अन्य सेवकों ने भी उसके साथ बलात्कार किया।

शिष्या ने लगाए थे ये आरोप

महिला शिष्या का आरोप है कि करीब दो साल पहले शनि धाम के अंदर उसका यौन शोषण किया गया। डर के कारण उसने शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, अब उसने इस उत्पीड़न के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया था कि वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से डिप्रेशन में थी, डिप्रेशन से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उसके बाद आगे का कदम उठाया।

दाती महाराज के खिलाफ 7 जून को शिकायत दर्ज कराई गई थी और 11 जून को मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी। दाती महाराज से पुलिस ने 22 जून को भी करीब 8 घंटों तक पूछताछ की थी। उन्होंने हालांकि खुद को फंसाए जाने का दावा किया था। पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने दाती महाराज के छोटे भाई का भी नाम लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad