Advertisement

भाजपा ने पीएम की सराहना की, कांग्रेस नेे सेना को बधाई दी

कांग्रेस ने नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर लक्ष्य कर किये गये हमलों की प्रशंसा की और कहा कि व़ह पूरी तरह सशस्त्र बलों के साथ है। भाजपा ने नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले आतंकी ठिकानों को लक्ष्य कर की गयी कार्रवाई के लिये सशस्त्र बलों की सराहना की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी सरकार कथनी नहीं करनी में विश्वास रखती है।
भाजपा ने पीएम की सराहना की, कांग्रेस नेे सेना को बधाई दी

कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने ट्वीट किया, हम घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले आतंकी ठिकानों पर हमले के लिये भारतीय सेना को बधाई देते हैं। हम पूरी तरह सशस्त्र बलों के साथ हैं।इसी तरह की भावना जताते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, पीओके में घुसपैठ के लिये बने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाकर किये गये हमलों का हम पूरी तरह समर्थन करते हैं।

भाजपा राष्‍ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा, सशस्त्र बलों और प्रधानमंत्री के नेतृत्व को हमारी सीमाओं को सुरक्षित रखने तथा पाक प्रायोजित आतंकवाद से रक्षा करने के लिये सलाम। कोई जिम्मेदार सरकार बातें कम और काम ज्यादा करती है। और मोदी के नेतृत्व में यह सरकार यही करती रही है।

केन्द्रीय मंत्राी रवि शंकर प्रसाद ने ट्विट किया, घुसपैठ के लिये इस्तेमाल किये जाने वाले ठिकानों को लक्षित कर किये गये हमलों के लिये हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है। लक्षित हमले तब किये गये जब पाकिस्तान अपनी सरजमीं से पनप रहे आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिये बार बार किये गये राजनीयिक प्रयासों के बाद भी बाज नहीं आया। भाजपा महासचिव राममाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा उसे कर दिखाया। माधव ने ट्विटर पर कहा , प्रधानमंत्राी मोदी जी ने जो कहा वह कर दिखाया। उन्होंने भारतीय सेना की सराहना करते हुए हमले को कमतर दिखाने के लिये पाकिस्तान पर चुटकी ली और कहा ,पाकिस्तान के कुछ लोग कमतर करने की कोशिश करते हुए दावा कर रहे हैं कि यह केवल नियंत्राण रेखा के पार गोलीबारी है।

गौर हो कि भारतीय सेना के विशेष बलों ने बुधवार रात नियंत्राण रेखा के पार किये गए लक्षित हमले में सात आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें हेलीकाप्टर सवार एवं जमीनी सैनिकों का इस्तेमाल किया गया।

 रक्षा सूत्रों ने बताया कि सैन्य अभियान रात लगभग आधी रात में शुरू हुआ और गुरुवार सुबह साढ़े चार बजे समाप्त हुआ। सूत्रों ने कहा कि जिन आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया गया वे नियंत्रण रेखा से दो से तीन किलोमीटर के दायरे में स्थित थे और इन ठिकानाें पर एक सप्ताह से अधिक समय से नजर रखी जा रही थी। सू़त्रों ने बताया कि सैन्य कार्रवाई में हेलीकाप्टर सवार और जमीनी बलों का समिश्रण था।

 इससे पहले सैन्य अभियान के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने नियंत्राण रेखा के पार स्थित आतंकवादी ठिकानों पर लक्षित हमला किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान में काफी संख्या में आतंकवादी और उनका समर्थन करने वाले मारे गए।

 उन्होंने कहा कि हमें बहुत ही विश्वसनीय और विशिष्ट सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी समूह नियंत्राण रेखा से लगे आतंकवादी ठिकानों पर जमा हैं और उनका उद्देश्य घुसपैठ करना और जम्मू कश्मीर तथा देश के प्रमुख मेटो शहरों में आतंकवादी हमले को अंजाम देना है। इस सूचना के आधार पर भारतीय सेना ने इन आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाते हुए लक्षित हमला किया। भाषा एजेंसी 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad