Advertisement

स्वाधीनता दिवस पर कश्मीर, असम में आतंकी हमला

भारत की आजादी के समारोह को बाधित करने की कोशिश आतंकवादी हर वर्ष करते हैं और उन्हें हर बार मुंह की खानी पड़ती है। इस बार भी आतंकी अपनी कोशिश से बाज नहीं आए हैं और इस बार भी उन्हें भारतीय सुरक्षा बलों से टकराना पड़ा है।
स्वाधीनता दिवस पर कश्मीर, असम में आतंकी हमला

प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्मीर और असम में आतंकियों ने हमला किया है मगर सुरक्षा बलों ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाया है। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के चंद मिनट बाद ही कश्मीर और असम में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकियों के हमले की खबरें आईं हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के नौहट्टा क्षेत्र में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर हमला बोला। हमले में पांच से अधिक जवानों के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना है। जम्मू कश्मीर की पुलिस भी आतंकियों से मोर्चा ले रही है। खबर लिखे जाने तक यह जानकारी नहीं मिल पाई थी कितने आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया। आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना नहीं मिली थी।
कश्मीर के अलावा असम में भी सिलसिलवार बम धमाके किए गए हैं। ऐसे कम से कम चार बम धमाकों में सीआरपीएफ के चार जवानों के घायल होने की खबर है। गौरतलब है कि नोहट्टा श्रीनगर से महज पांच किमी की दूरी पर जम्मू-कश्मीर में स्थित है, जिसका अपना ऐतिहासिक महत्व है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad