Advertisement

5 महीने पहले ही सेना में भर्ती हुआ था लेफ्टिनेंट उमर, आतंकियों ने गोलियों से भूना

कश्मीर के शोपियां जिले में मृत पाया गया सेना का अधिकारी
5 महीने पहले ही सेना में भर्ती हुआ था लेफ्टिनेंट उमर, आतंकियों ने गोलियों से भूना

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक अधिकारी लेफ्टिनेंट उमर फैयाज का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ है। उसके शरीर में गोली लगने के कई जख्म हैं। सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उन्हें कुछ सुराग मिले हैं और इस आधार पर अधिकारी के मृत पाये जाने की परिस्थितियों की तफ्तीश की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि हेरमैन इलाके में सेब के एक बागीचे में लेफ्टिनेंट उमर काेे पांच गोलियांं मारी गईं।  

मिली जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय लेफ्टिनेंट उमर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले का रहने वाला है और वह किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल होने के लिए शोपियां गया थी। उसके पिता किसान हैं। मिलती-जुलती पृष्ठभूमि लेकिन आतंक के बजाय देश सेवा के जज्बे की वजह से कुछ लाेग लेफ्टिनेंट उमर काेे उग्रवादी बुरहान वानी से ठीक उल्टा बताते हुए उसकी मिसाल दे रहे हैं। पांच महीने पहले ही राष्ट्रीय सुरक्षा अकादमी से पास आउट होने के बाद उमर फैयाज को सेना में नियुक्ति मिली थी। वह एनडीए की हॉकी टीम का सदस्य और बहुत अच्छा खिलाड़ी था। 

जेटली नेे बताया रोल मॉडल

रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जम्मू-कश्मीर के युवा आर्मी अफसर लेफ्टिनेंट उमर फैयाज काेे राेल मॉडल बताते हुए उसकेे अपहरण और हत्या को आतंकियो की कायराना हरकत करार दिया है। जेटली का कहना है कि फैयाज घाटी के युवाओं के लिए प्रेरणा देता रहेगा। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी था। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad