Advertisement

एलियंस होते हैं और यह ट्रंप जानते हैं, इजरायली वैज्ञानिक का दावा

30 सालों तक इजरायल के अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम को संभालने वाले हैम इशेद ने इजरायली अखबार येदिओत...
एलियंस होते हैं और यह ट्रंप जानते हैं, इजरायली वैज्ञानिक का दावा

30 सालों तक इजरायल के अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम को संभालने वाले हैम इशेद ने इजरायली अखबार येदिओत अहरोनोत से बातचीत में दावा किया कि एलियंस होते हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इसके बारे में पता है।

उन्होंने दावा किया कि एक 'गैलेक्टिक फेडरेशन' बनाया गया है जो अमेरिका के साथ गुप्‍त समझौते के तहत मंगल ग्रह पर जमीन के भीतर एक अड्डा चला रहा है। ट्रंप इन एलियंस के बारे में खुलासा करने ही वाले थे मगर उनपर दबाव बनाकर एलियंस ने उन्हें रोक दिया था। उन्‍होंने कहा कि पृथ्‍वी की यात्रा करने वाले एलियन्‍स और अमेरिका सरकार के बीच एक 'समझौता' हुआ है। इन एलियंस के साथ कुछ संपर्क डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान हुए हैं।

इजरायली वैज्ञानिक ने दावा किया कि ये एलियंस अमेरिकी एजेंटों के साथ मिलकर 'ब्रह्मांड के ताने-बाने' को समझना चाहते हैं। इशेद ने कहा, 'एलियन्‍स से कहा गया है कि वे अपनी उपस्थिति के बारे में ऐलान नहीं करें क्‍योंकि मानवता अभी इसके लिए तैयार नहीं है।' उनके अनुसार ट्रंप एकबार तो एलियन्‍स की मौजूदगी के बारे में ऐलान करने ही वाले थे लेकिन गैलेक्टिक फेडरेशन के एलियन्‍स ने उन्‍हें पहले इंतजार करने के लिए कहा जिससे लोग शांत हो सकें।

उन्होंने बताया कि फेडरेशन फिलहाल लोगों में बहुत अधिक उन्‍माद नहीं शुरू नहीं करना चाहती। एलियन्‍स चाहते हैं कि हम पहले मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ और समझदार बनें।' इशेद ने दावा किया कि उस स्थिति के आने तक एलियन्‍स ने अपनी गतिविधियों को गुप्‍त रखने के लिए समझौता किया है। इजरायली व‍िशेषज्ञ ने कहा, 'अमेरिका सरकार और एलियन्‍स के बीच समझौता हुआ है। एलियन्‍स ने यहां पर परीक्षण करने के लिए हमारे साथ एक समझौते पर दस्तखत किया है। वे भी पूरे ब्रह्मांड के ताने-बाने पर शोध कर रहे हैं और उसे समझने की कोशिश कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि हम इस काम में उनकी सहायता करें।'

ईशेद ने कहा कि आगे कहा, 'मंगल ग्रह की गहराइयों में एलियन्‍स का एक अड्डा है। वहां पर एलियन्‍स के प्रतिनिधि और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री उपस्थित हैं।' पूर्व इजरायली सुरक्षा चीफ ने दावा किया कि वह आगे अवश्य आए हैं मगर उन्‍हें इस बात की आशा नहीं है कि उनके खुलासे को सत्‍य के रूप में स्‍वीकार किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि यदि इस खुलासे को उन्‍होंने पांच साल पहले किया होता तो उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करा द‍िया गया होता।

गौरतलब है कि इशेद जब वर्ष 2011 में रिटायर हुए थे तब इजरायली मीडिया ने उन्‍हें 'इजरायल के सैटलाइट कार्यक्रम का जनक' करार दिया था।  इशेद ने एक शोधकर्ता के हवाले से कहा कि अंतरिक्ष में केवल इंसान ही नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad