Advertisement

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस से शख्स की मौत, बिल्डिंग सील

मुंबई के धारावी इलाके में रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बुधवार...
मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस से शख्स की मौत, बिल्डिंग सील

मुंबई के धारावी इलाके में रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद बुधवार शाम को मौत हो गई। जहां वह शख्स रहता था उस इमारत को अधिकारियों ने सील कर दिया है। घनी आबादी वाला धारावी एशिया में सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती के रूप में प्रसिद्ध है।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि स्लम रिहेबिलिटेशन अथॉरिटी (एसआरए) योजना के तहत निर्माणाधीन इमारत में रहने वाले व्यक्ति की विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं था। अधिकारी ने बताया कि मृतक की धारावी में एके नगर में एक गारमेंट शॉप है।

इलाके के लोगों को होम क्वारेंनटाइन में रहने के आदेश

पास के सरकारी अस्पताल सायन अस्पताल में उनकी मृत्यु हो जाने के बाद, इमारत में लगभग 300 घरों और लगभग 30 दुकानों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया। जिसके बाद इमारत में रहने वाले लोगों को होम क्वारेंनटाइन में रहने के लिए कहा गया।

पुलिस पर पथराव

एक अधिकारी ने कहा कि पुलिस को पथराव का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने उस व्यक्ति की मौत के बारे में जानने के बाद इलाके में जमा भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि व्यक्तियों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों के साथ बहस शुरू कर दी और उनमें से कुछ ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मुंबई में 180 से अधिक मामले

मुंबई में अब तक 180 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ गए हैं। जबकि COVID-19 रोगियों की लगभग एक दर्जन मौतें दर्ज की गई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad