Advertisement

24 घंटे में कोविड-19 के 796 नए केस, 35 लोगों की मौत; 15 राज्यों के 25 जिलों में मामले आने बंद: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को अपने दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में...
24 घंटे में कोविड-19 के 796 नए केस, 35 लोगों की मौत; 15 राज्यों के 25 जिलों में मामले आने बंद: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सोमवार को अपने दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वास्थ्य मंत्रालय जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 796 नए केस सामने आए हैं जबकि 35 लोगों की मौत हुई है। वहीं, एक दिन में 141 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में अब तक कुल 857 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, इस वायरस की वजह से अब तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 15 राज्यों के 25 जिलों में कोरोना के केस आने बंद हो गए हैं। इन जिलों में शुरू में कई पॉजिटिव केस आए थे। 

वहीं, covid19india.org के मुताबिक देश भर में कोरोना के अब तक 9,373 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें से 7,933 एक्टिव केस हैं। वहीं 1,105 लोग या तो ठीक हो चुके हैं नहीं तो उऩ्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है। जबकि 335 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है।

28,256 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना की लड़ाई में एनसीसी की भी मदद ली जा रही है। अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने खुद को रजिस्टर किया है। वहीं, अब तक 30 करोड़ से अधिक लोगों को 28,256 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी गई है। गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के लिए राज्य लगातार काम कर रही हैं। प्रशासनिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेवानिवृत्त कर्मियों, एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना), एनसीसी कैडेट्स, और अन्य डिपो के अधिकारियों की भी सहायता ली जा रही है। 

अब तक कुल 2 लाख 6 हजार टेस्ट: आईसीएमआर

टेस्टिंग पर जानकारी देते हुए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने कहा कि अब तक कुल 2 लाख 6 हजार टेस्ट किए जा चुके हैं। किट को लेकर उन्होंने कहा कि हमारे पास इतना स्टॉक उपलब्ध है कि हम अगले 6 हफ्ते तक टेस्टिंग कर सकते हैं।

तमिलनाडु में भी लॉकडाउन बढ़ाया गया

कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए तमिलनाडु में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला लिया है। इससे पहले पंजाब, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और ओडिशा ने लॉकडाउन की अवधि 30 अप्रैल तक कर दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad