Advertisement

पूर्वोत्तर में 5.7 तीव्रता का भूकंप, एक की मौत, चार घायल

त्रिपुरा में आज दोपहर आए 5.7 की मध्यम तीव्रता के भूकंप से देश का पूर्वोत्तर क्षेत्र हिल गया और पर्वतीय राज्य में कई जगह भूस्खलन हुए। भूकंप से जुड़ी घटनाओं में एक महिला की मौत हो गयी और चार अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप दोपहर दो बजकर 39 मिनट पर आया जिसका केंद्र राज्य के धलाई जिले में 28 किलोमीटर की गहराई पर था। डरे लोग घरों, दुकानों एवं इमारतों से बाहर भागे।
पूर्वोत्तर में 5.7 तीव्रता का भूकंप, एक की मौत, चार घायल

 

स्थानीय विधायक अंजन दास ने बताया कि जिले के कमलपुर उपमंडल के नतुनबगन में 50 साल की एक महिला कमालिनी कांदा को उसके घर में दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इलाके में रहने वाले बिश्वजीत भट्टाचार्य ने कहा, यह भयानक था क्योंकि भूकंप करीब डेढ़ मिनट तक रहा। ढलाई के कमलपुर के कार्यवाहक उपमंडलीय मजिस्टेट अमिताव चकमा ने बताया कि कम से कम 30 घरों में दरारें आ गयीं।

राजधानी अगरतला में रहने वाले प्रदीप मलिक ने कहा, मैंने अब तक जितने भूकंप देखे हैं उनमें यह सबसे तेज था। ऐसा लगा कि पूरी इमारत ढह जाएगी। क्षेत्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि भूकंप का केंद्र अगरतला से करीब 59 किलोमीटर दूर अम्बासा इलाके में था।

ढलाई और उनाकोटि जिलों के दमकल विभाग के प्रभारी अधिकारी सुकुमार देबबर्मा ने कहा कि छामनु-गोबिंदाबाड़ी रोड पर पांच किलोमीटर के दायरे में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ। उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण उनाकोटि जिले में दमकल कार्यालय की एक चारदीवारी का हिस्सा ढह गया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad