Advertisement

रायतु बंधु योजना के तहत किसानों को 16 हजार रूपए प्रति वर्ष देंगे: केसीआर

पलेरु। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को पलेरू में आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा...
रायतु बंधु योजना के तहत किसानों को 16 हजार रूपए प्रति वर्ष देंगे: केसीआर

पलेरु। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को पलेरू में आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता ने रायतु बंधु योजना को फिजूलखर्च करार दिया है। उनका आरोप है कि केसीआर लोगों के टैक्स को बर्बाद कर रहे हैं, रायतुबंधु बर्बादी है। अगर गलती से कांग्रेस जीत गई तो रायथुबंधु और दलितबंधु योजना को समाप्त कर देंगे। इस बार हम किसानों को रायतु बंधु योजना के तहत 16 हजार रूपए प्रति एकड़ प्रति वर्ष देंगे। लोगों को तय करना है कि उन्हें कौन सा शासन पसंद है।

 शुक्रवार को पलेरू में आशीर्वाद जनसभा को संबोधित करते हुए करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि जनता को सभी पार्टियों का रुख देखना चाहिए। केसीआर ने ही रायथुबंधु योजना को लागू किया है। पूर्व पीसीसी अध्यक्ष उत्तम कुमार  रेड्डी का कहना है कि रायथुबंधु फिजूलखर्ची है। वर्तमान पीसीसी अध्यक्ष रेवंत रेड्डी का कहना है कि तीन घंटे बिजली पर्याप्त है। कांग्रेस नेताओं का रवैया यह है कि जब जनता को कुछ नहीं चाहिए तो कांग्रेस को मिल-बांटकर खाना चाहिए। अगर गलती से कांग्रेस जीत गई तो रायथुबंधु और दलितबंधु योजना को समाप्त कर देंगे। अब लोगों को तय करना चाहिए कि उन्हें कौन सा शासन चाहिए। भले ही कांग्रेस पार्टी ने कई धोखाधड़ी की, अपने सारे वादे तोड़े, हमने अथक संघर्ष करके तेलंगाना जीता। पलेरू की जनता जानती है तेलंगाना जीतना कितना महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि तेलंगाना में किसानों की दुर्दशा पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हम कृषि क्षेत्र और किसानों को स्थिर करना चाहते हैं। हमने किसानों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ निर्णय लिया है। हमने रायथु बंधु लागू किया है। प्रसिद्ध पर्यावरणविद् और कृषक स्वामीनाथन ने रायथु बंधु की प्रशंसा की। सुभाष चन्द्रशेखर ने कहा कि आपने अच्छा किया है। संयुक्त राष्ट्र ने घोषित कर दिया है कि दुनिया में किसानों के लिए इसके बेहतर योजना नहीं है। रायथुबंधु, रायथु बीमा के आने के बाद, 24 घंटे बिजली आने के बाद किसानों के जीवन में भरपूर बदलाव आया है। किसानों का कर्ज माफ हो गया है। बैंक से लोन लेने की कोई शर्त नहीं है। मैं भी एक किसान का बेटा हूं। रायथु बंधु को जोर देकर लागू किया हूं।  इस बार हम रायतु बंधु योजना के तहत 16 हजार रूपए प्रति एकड़ प्रति वर्ष देंगे। अनाज की पैदावार में पंजाब पहले स्थान पर है और उसके बाद तेलंगाना है। पहले खाद की बोरियां नहीं मिलती थीं। कांग्रेस राज में खाद की बोरियां पुलिस थानों में बिकती थी, आज खाद की बोरियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। तेलंगाना में तीन करोड़ टन धान उगता है। यदि सीतारमा परियोजना पूरी हो जाती है, तो सागर नहर के तहत खम्मम जिले में पानी की कमी से राहत मिलेगी। इतने अहंकार से बोलने वाली कांग्रेस पार्टी के साथ न्याय कौन करेगा?

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि तेलंगाना में प्रत्येक पात्र महिला को तीन हजार रूपये प्रति माह दिये जायेंगे। प्रत्येक राशन कार्ड पर पतला चावल उपलब्ध कराया जाता है। 93 लाख परिवारों तक केसीआर बीमा योजना लागू होगी, हम मात्र 400 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर उपलब्ध कराएंगे। यदि बीआरएस जीतता है, तो सीतारमा परियोजना को पूरा करेगी। हमने रायथु बंधु दिया, किसान बीमा दिया है, दलित बंधु लागू किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैने 24 साल पहले तेलंगाना के गठन के लिए मुट्ठी भर लोगों के साथ आंदोलन शुरू किया गया था। अब अराजक राजनीतिक ताकतों को अनुमति न दें। उपेन्द्र रेड्डी को एकतरफा जीत दिलाएं, मैं पूरे निर्वाचन क्षेत्र को हुजूराबाद जैसा दलित बंधु देने के लिए जिम्मेदार हूं।  बैठक में मंत्री पुव्वाडा अजय कुमार, खम्मम के सांसद नामा नागेश्वर राव, संसद सदस्य रविचंद्र, एमएलसी तथा मधु, देशपति श्रीनिवास, मधुसूदन चारी, विधायक कंडाला उपेंदर रेड्डी और अन्य ने भाग लियापूरे क्षेत्र में भरपूर विकास होगा।

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा कि बीआरएस सरकार से पहले राज्य में कई पार्टियों का शासन था। किसी ने ताजा पानी भी नहीं दिया। पलेरू के उद्धार का मतलब है कि बीआरएस सरकार आने के बाद ही सभी को पानी मिल रहा है। मिशन काकतीय के कारण पलेरू निर्वाचन क्षेत्र में सूखे हुए तालाब शुष्क मौसम में भी भरे नजर आ रहे हैं। कल तक  नर्वस जुबान वाले नेता कह रहे थे कि केसीआर की वजह से ही पलेरू को मुक्ति मिली। नर्वस जुबान बदल सकती है लेकिन सच्चाई नहीं। सत्य वास्तविक है, सत्य आग की तरह है। दशकों से किसी ने आपकी ओर देखा तक नहीं। पलेरू में भी 40 ग्राम पंचायत बन गये हैं। लंबाडी के बच्चे यह कहते हुए गर्व महसूस करते हैं कि वे अपने परिवारों में शासन कर रहे हैं। पहले पालेरू में भूमि की कीमतें सिर्फ 3 लाख से 5 लाख रूपए एकड़ थी, आज 30 से 50 लाख रुपये एकड़ भूमि का मूल्य है। ऐसे लोग हैं जो पदों और अवसरों के लिए पार्टियां बदलते हैं। हमें यह सोचना होगा कि घोषणापत्र में जनता के लिए क्या-क्या तत्व शामिल किए गए हैं।

तेलंगाना में कांग्रेस है बेहद कमजोर: केसीआर

मुख्यमंत्री राव ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना में कांग्रेस की कोई पकड़ नहीं है, लेकिन वे तेलंगाना में शासन चाहते हैं। कांग्रेस को तेलंगाना में सत्ता चाहिए। उन्हें तेलंगाना के लोगों का कल्याण और विकास नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पचास वर्ष तक शासन करने वाली कांग्रेस ने वर्धनपेट को नजरअंदाज किया। अरुरी रमेश के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। हम देवदास से ऐनावोलु और हसन पार्थी मंडलों में पानी लाए और फसलें उगाईं। अरुरी रमेश लोकप्रिय व्यक्ति हैं। अरुरी रमेश दो बार जीते हैं। उन्होंने एक बार 80 हजार और एक बार फिर 90 हजार से जीत हासिल की है। इस बार यह आंकड़ा एक लाख पार होना चाहिए, मेरे बहुमत से ज्यादा वोट आना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल में हम 160 करोड़ रुपये लाकर वर्धनपेट शहर का विकास कर रहे हैं। कांग्रेस शॉट कट पद्धति में तेलंगाना में आना चाहती है, झूठ फैलाया जा रहा है। वर्थन्नापेट में रिंग रोड के लिए कोई लैंड पूलिंग नहीं होगी। मैं वादा करता हूं कि किसी की जगह को नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा। मैंने जो बातें कहीं, उसकी चर्चा आपके गांवों में होनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad