Advertisement

घुटनों पर बैठकर पुलिस अधिकारी ने लिया CM योगी का आशीर्वाद, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

सोशल मीडिया पर हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी की कुछ तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं, जिसके...
घुटनों पर बैठकर पुलिस अधिकारी ने लिया CM योगी का आशीर्वाद, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

सोशल मीडिया पर हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी की कुछ तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं, जिसके कारण योगी आदित्यनाथ सरकार की काफी फजीहत हो रही है। ये तस्वीरें गोरखपुर में तैनात एक पुलिस अधिकारी की है, जो सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने घुटनों के बल बैठकर हाथ जोड़े हुए है।

वहीं, एक अन्य फोटो में सीएम योगी पुलिस अधिकारी के सिर पर तिलक लगाते दिख रहे हैं। दरअसल, खुद पुलिस अधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने ये तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की है। तस्वीरों को शेयर करते हुए प्रवीण कुमार सिंह ने फेसबुक पर लिखा है कि वह गुरु पूर्णिमा के मौके पर सीएम से नहीं गोरखनाथ मंदिर के महंत से आशीर्वाद ले रहे हैं। साथ ही फोटो के साथ लिखा है 'फिलिंग ब्लेस्ड'।

सोशल मीडिया पर आई मिलीजुली प्रतिक्रियाएं

हालांकि इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद एक बहस छिड़ गई, क्या पुलिस की वर्दी पहनकर ऐसा करना सही है। सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों के सामने आते ही फेसबुक और ट्विटर पर इसके पक्ष और विपक्ष हर तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं।

कई लोगों का कहना है कि इससे कई दूसरे धर्मों से संबंध रखने वाले अधिकारी भी वर्दी में ही धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लेने लगेंगे। वहीं, कुछ कहना है पांच मिनट के लिए वर्दी बदलने की जरूरत नहीं है।

गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर हैं प्रवीण कुमार

सीएम योगी से आशीर्वाद लेने वाले प्रवीण कुमार इस समय गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके में सर्किल ऑफिसर हैं और उनके जिम्मे कई पुलिस स्टेशन हैं। गुरु पूर्णिमा के अवसर उन्होंने सीएम योगी से आशीर्वाद लिया, लेकिन उन्होंने साफ कहा कि वो अपने गुरु गोरखनाथ मंदिर के मंहत से आशीर्वाद ले रहे हैं।  

पिछले दिनों दिल्ली में आया था कुछ ऐसा ही मामला 

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली में ही इस तरह के विवाद के बाद एक पुलिस के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया था, जहां एक साध्वी से यह पुलिस अधिकारी आशीर्वाद ले रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad