Advertisement

स्कूल यूनिफॉर्म नहीं पहना तो प्रबंधन ने कैंची से काटी जिंस, पैरों पर किया घाव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में परीक्षा के दौरान स्कूल यूनिफॉर्म की जगह जींस पहनकर स्कूल पहुंचना छात्र को...
स्कूल यूनिफॉर्म नहीं पहना तो प्रबंधन ने कैंची से काटी जिंस, पैरों पर किया घाव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में परीक्षा के दौरान स्कूल यूनिफॉर्म की जगह जींस पहनकर स्कूल पहुंचना छात्र को काफी भारी पड़ गया। छात्र को जींस में देखकर स्कूल मैनेजर ने कैंची से छात्र की जींस काट दी। इस दौरान उसकी जांघ पर भी गहरे घाव हो गए। इस अवस्था में जब छात्र घर पहुंचा, तो हर कोई हैरान रह गया। सिकंदरा थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह पूरा मामला कानपुर के सिकंदरा कस्बे का है, जहां रहने वाली महिला का 17 साल का बेटा डॉक्टर आंबेडकर इंटर कॉलेज में 11वीं का छात्र है। गुरुवार को उसके छमाही एग्जाम थे। तय यूनिफॉर्म की बजाय छात्र जींस पहनकर स्कूल पहुंचा। मैनेजर महेंद्र कटियार ने जब यह देखा, तो भड़क गए। आरोप है कि उन्होंने छात्र को अपने ऑफिस में बुलाया और पीटने के बाद कैंची से उसकी जींस काटने लगे। इस दौरान जींस का ऊपरी हिस्सा तो कट गया, लेकिन छात्र की दोनों जांघों में गहरे घाव हो गए।

पीड़ित छात्र के पिता विनोद पाल का कहना है कि बेटे ने यूनिफॉर्म नहीं पहनी तो स्कूल प्रबंधन उसे वापस घर भेज देता। इस तरह का बर्ताव गलत है। विनोद का कहना है कि उनके बेटे ने स्कूल को अपनी मजबूरी बताई थी, लेकिन किसी ने नहीं ध्यान नहीं दिया। स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई सफाई नहीं आई है। वहीं पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे दोनों पक्षों से पूछताछ कर रहे हैं।



इस हालात में जब छात्र स्कूल मैनेजर ने धमकी दी कि किसी से शिकायत करने पर स्कूल से निकाल दिया जाएगा। इसके बाद एक चपरासी को बुलाकर उसे घर भेज दिया गया। कुछ देर पहले स्कूल गए बेटे को खून से लथपथ देख परिवार के लोग हैरान रह गए। वे उसे लेकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे। इसके बाद सिकंदरा थाने में घटना की लिखित शिकायत दी गई।

थाना इंचार्ज के अनुसार, आरोपी मैनेजर महेंद्र कटियार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिख ली गई है। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad