Advertisement

सुषमा स्वराज के बचाव में उतरे राजनाथ सिंह, गाली-गलौज की भाषा को बताया गलत

लखनऊ पासपोर्ट विवाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया पर मिली गाली-गलौज के बाद पहली बार...
सुषमा स्वराज के बचाव में उतरे राजनाथ सिंह, गाली-गलौज की भाषा को बताया गलत

लखनऊ पासपोर्ट विवाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया पर मिली गाली-गलौज के बाद पहली बार केंद्र के किसी बड़े मंत्री ने चुप्पी तोड़ी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सुषमा स्वराज का बचाव करते हुए उनके साथ हुई ट्रोलिंग को गलत बताया है।

एएनआई के मुताबिक, मीडिया से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, ‘मैं इसे (ट्रोलिंग) बिल्कुल गलत मानता हूं।‘

पिछले दिनों एक हिंदू-मुस्लिम दंपति को लखनऊ पासपोर्ट जारी करने को लेकर हुए विवाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज  को ट्विटर पर ट्रोल किया गया और उनके खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया गया। यही नहीं, उनके पति स्वराज कौशल को भी इसमें घसीटा गया।

पासपोर्ट सेवा केंद्र के एक अधिकारी विकास मिश्र का लखनऊ से तब तबादला कर दिया गया था, जब एक हिंदू-मुस्लिम दंपति ने आरोप लगाया था कि पासपोर्ट आवेदन के साथ कार्यालय जाने पर उन्होंने उन्हें अपमानित किया। दंपति के अनुसार मिश्र ने पति को हिंदू धर्म स्वीकार करने को कहा और एक मुस्लिम से शादी करने के लिये महिला की खिंचाई की।

सोशल मीडिया के एक हिस्से ने सुषमा और उनके मंत्रालय के खिलाफ मिश्र पर कार्रवाई करने के लिये हमला किया। लोगों का कहना था कि मिश्र सिर्फ अपना काम कर रहे थे। एक ट्वीट में सुषमा स्वराज की किडनी की बीमारी पर अभद्र टिप्पणी की गई। उन पर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगाए गए।

हालांकि, मंत्री ने इन अप्रिय बातों को बहादुरी से स्वीकार किया और उनमें से कुछ ट्वीट को रीट्वीट किया। इन ट्वीट्स में गाली-गलौज वाली भाषा का इस्तेमाल किया गया था और ये सांप्रदायिक प्रकृति के थे। सुषमा ने अपने ट्वीट में कहा, 'मैं 17 से 23 जून 2018 के बीच भारत से बाहर थी। मैं नहीं जानती कि मेरी अनुपस्थिति में क्या हुआ। हालांकि, मुझे कुछ ट्वीट से 'सम्मानित' किया गया। मैं इसे आपके साथ साझा कर रही हूं। इसलिए मैंने उन्हें पसंद किया है।‘


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad