Advertisement

सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल...
सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान लगातार दो दिनों से सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय इलाकों में गोलीबारी कर रहा है। इसकी वजह से एक हजार लोगों ने घर छोड़ दिया है और इलाके के स्कूल बंद कर दिए गए हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने हीरानगर और कठुआ में पाकिस्तानी फायरिंग में घायल हुए लोगों से जाकर मुलाकात की।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दे रहे हैं। बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर के नागरिक इलाकों में आज सुबह से गोलीबारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन तीन सेक्टरों के 40 चौकियों को 82 एमएम और 52 मोर्टार बम, ऑटोमैटिक और छोटे हथियारों से निशाना बनाया। आखिरी समाचार मिलने तक दोनों ओर से फायरिंग जारी थी।


 

इस बीच, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन और नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली और इस्लामाबाद को इसका हल निकालना चाहिए।


 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आरएस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर के करीब 40 गांवों को निशाना बनाया। यहां साइ खुरदा में एक महिला की मौत हो गई जबकि आरएसपुर-अरनिया के कोरोटोना में एक पुरुष मारा गया। यहां तीन लोग घायल हुए। इस बीच कठुआ के हीरापुर सेक्टर में भी पांच लोगों के घायल होने की सूचना है। गोलीबारी में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad