Advertisement

सीलिंग के विरोध में व्यापारी कल दिल्ली बंद करेंगे

सीलिंग से परेशान व्यापारियों ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। मंगलवार को व्यापारी दिल्ली...
सीलिंग के विरोध में व्यापारी कल दिल्ली बंद करेंगे

सीलिंग से परेशान व्यापारियों ने आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला किया है। मंगलवार को व्यापारी दिल्ली व्यापार बंद करेंगे। व्यापारी हाथों में कटोरा लेकर पैदल मार्च करेंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे । चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने सीलिंग के विरोध में इसकी घोषणा की है। आम आदमी पार्टी ने भी बंद में साथ रहने की घोषणा की है।

चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के बृजेश गोयल और हेमंत गुप्ता के मुताबिक, मंगलवार को एक दिन का सांकेतिक बंद रहेगा। अगर 31 जनवरी तक व्यापारियों को सीलिंग से राहत नहीं दी गई तो बेमियादी बंद किया जाएगा। व्यापारियों ने केंद्र सरकार और एमसीडी से मांग की है कि अध्यादेश या कानून लाकर सीलिंग की कार्रवाई को रोका जाए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी की मार से पहले से ही  व्यापारी त्रस्त थे , अब एमसीडी द्वारा हो रही सीलिंग ने व्यापारियों की रोजी रोटी खत्म करके उन्हें सड़क पर ला दिया है , इसीलिए दिल्ली के तमाम बाजारों के व्यापारी करोल बाग में इकट्ठा होंगे और हाथों में कटोरा लेकर विरोध मार्च निकालेंगे ।

सीटीआई के मुताबिक, व्यापार बंद को दिल्ली की 450  ट्रेड एसोसिएशंस में से 370  का समर्थन प्राप्त है। उम्मीद है कि बाकी एसोसिएशन  भी समर्थन दे देंगी। इस दौरान चांदनी चौक , सदर बाजार , कश्मीरी गेट , खारी बावली , नया बाजार , चावड़ी बाजार , करोल बाग , गांधी नगर , भागीरथ प्लेस , कनॉट प्लेस  के सभी बाजार बंद रहेंगे तथा सौ से ज्यादा बाजारों में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा । दिल्ली के 30 इंडस्ट्रियल एरिया में से 22 ने अपना समर्थन देते हुए फैक्ट्रियां बंद करने का फैसला किया है। बाकी से भी बातचीत की जा रही है। बंद को दिल्ली होटल महासंघ ने भी समर्थन दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad