Advertisement

आरजी कर चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर हजारों लोगों ने कोलकाता में निकाला मशाल जुलूस

समाज के सभी वर्गों के हजारों लोगों ने शुक्रवार को कोलकाता शहर के दक्षिणी छोर पर स्थित हाईलैंड पार्क से...
आरजी कर चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर हजारों लोगों ने कोलकाता में निकाला मशाल जुलूस

समाज के सभी वर्गों के हजारों लोगों ने शुक्रवार को कोलकाता शहर के दक्षिणी छोर पर स्थित हाईलैंड पार्क से मशाल जुलूस निकाला, जिसमें पिछले महीने सरकारी आरजी कर अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग की गई।

डॉक्टर, स्वयंसेवी संस्थाओं और दिव्यांग लोगों के संगठनों के सदस्य, कार्टूनिस्ट, आईटी पेशेवर, वैज्ञानिक और प्रोफेसरों ने 42 किलोमीटर लंबे जुलूस में हिस्सा लिया। रैली में शामिल लोगों ने हाथ में जलती हुई मशालें थाम रखी थीं और स्नातकोत्तर प्रशिक्षु के समर्थन में नारे लगाए, जिसका शव 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में गंभीर चोटों के साथ मिला था।

जुलूस रूबी क्रॉसिंग, वीआईपी बाजार, साइंस सिटी, चिंगरीघाटा से गुजरेगा और श्यामबाजार में समापन से पहले बेलेघाटा, एनआरएस मेडिकल कॉलेज, चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज, मल्लिक बाजार और एसएसकेएम अस्पताल से होते हुए आगे बढ़ेगा।

युवा शोधकर्ता रिमझिम सिन्हा ने कहा कि डॉक्टर के लिए न्याय की मांग करने वाला उनका आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा, "जब तक हमारी बहन पर हुए क्रूर हमले में शामिल सभी लोगों की पहचान नहीं हो जाती और उन्हें सजा नहीं मिल जाती, हम चैन से नहीं बैठेंगे।" रैली में भाग लेने वालों में चिर प्रतिद्वंद्वी फुटबॉल क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के समर्थक भी शामिल हैं। आरजी कार की घटना को लेकर 14 अगस्त से शहर में तीन ऐसी ही रैलियां - 'महिलाएं, रात को वापस पाएं' - आयोजित की जा चुकी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad