Advertisement

दिल्ली के हौज काजी इलाके में सांप्रदायिक तनाव, तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने की सुरक्षा मजबूत

दिल्ली के हौज काजी इलाके में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के कारण तनाव की स्थिति है। घटना के बाद...
दिल्ली के हौज काजी इलाके में सांप्रदायिक तनाव, तोड़फोड़ के बाद पुलिस ने की सुरक्षा मजबूत

दिल्ली के हौज काजी इलाके में धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के कारण तनाव की स्थिति है। घटना के बाद सांप्रदायिक तनाव को देखते हुए पुलिस ने इलाके में सुरक्षा मजबूत कर दी है। दरअसल, वहां पार्किंग के मसले को लेकर दो समुदाय के बीच झड़प हो गई थी। झगड़ा बढ़ने के बाद एक समुदाय के लोगों ने एक धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ कर दी। घटना रविवार रात 10 बजे की है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि पार्किंग के मसले पर कुछ लोग एक व्यक्ति को पीट रहे हैं। मारपीट कर रहे लोग कथित तौर पर नशे में थे। झगड़ा तब और बढ़ गया जब इस लड़ाई में दोनों समुदाय के और लोग कूद पड़े और उनके बीच झड़प हुई। इसके बाद एक समुदाय के लोगों ने इलाके के एक धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ कर दी। धार्मिक स्थल पर हमले से इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति है।

माहौल तनावपूर्ण लेकिन स्थिति नियंत्रण में

पुलिस मामले की जांच कर रही है। किसी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में सुरक्षा मजबूत कर दी गई है। माहौल अभी तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है जिस पर पुलिस-प्रशासन कड़ी नजर बनाए हुए है। प्रशासन की सबसे बड़ी फिक्र यही है कि पार्किंग को लेकर शुरू हुआ यह मामला किसी भी तरह बड़ा सांप्रदायिक रंग ना ले क्योंकि सोशल मीडिया पर कुछ असामाजिक तत्व इस घटना को लिंचिंग से भी जोड़ रहे हैं।

दोनों समुदाय के संपर्क में पुलिस

प्रशासन लगातार इलाके के दोनों ही समुदायों के जिम्मेदार लोगों के संपर्क में है, ताकि शराब के नशे में धुत कुछ लड़कों की मारपीट से शुरू हुए इस बवाल को धार्मिक रंग देने की कोशिश को नाकाम किया जा सके।

पुलिस ने की सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने की अपील

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी, मनदीप सिंह रंधावा ने इस घटना पर ट्वीट भी किया है, ' हौज काजी इलाके में पार्किंग को लेकर हुए दो समुदाय के बीच झगड़े के कारण तनाव की स्थिति है। घटना के बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा मजबूत कर दी है। सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी के मुताबिक, पुलिस इलाके में शांति बनाए रखने के लिए तमाम उपाय कर रही है। पुलिस ने इलाके के लोगों से भी सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने में मदद की अपील की है। ये घटना रविवार को रात करीब 10 बजे हुई थी।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad